कोहली को मिला ऐसा मौका जो कि अब तक सचिन धोनी किसी को नहीं मिला

  • कोहली को मिला ऐसा मौका जो कि अब तक सचिन धोनी किसी को नहीं मिला
You Are HereCricket
Thursday, November 10, 2016-1:09 PM

नई दिल्ली: भारत और इंगलैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आज राजकोट में आगाज हो चुका है। इस सीरीज में इंगलैंड एक मजबूत स्थित में पहुंच गई है। इस सीरीज के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली को वो मौका मिला है जो भारतीय टीम के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ जैसे महान खिलाड़ियों को भी कभी नहीं मिला। इंडियन क्रिकेट हिस्ट्री में 30 साल बाद ऐसा मौका आया है जब भारतीय टीम अपनी धरती पर 5 टेस्ट मैचों की श्रंखला खेल रही है।

वहीं, इससे पहले 1987 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने घर में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। इस सीरीज में भारत को 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था। पहले चार टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुए थे जबकि पांचवां टेस्ट पाकिस्तान ने जीता था। यह सीरीज 3 फरवरी से 17 मार्च के बीच खेली गई थी।
 

इस सीरीज की एक और खास बात ये रही थी कि यह सीरीज सुनील गावस्कर की फेयरवेल टेस्ट सीरीज भी थी। इसके बाद से सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, महेंद्र सिंह धौनी जैसे दिग्गज क्रिकेटरों का टेस्ट करियर शुरू होकर खत्म भी हो गया लेकिन कभी किसी को खेलने का मौका नहीं मिला।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You