विराट के लिए वनडे सीरिज बहुत खास, जानिए क्यों?

  • विराट के लिए वनडे सीरिज बहुत खास, जानिए क्यों?
You Are HereSports
Wednesday, January 11, 2017-6:54 PM

दुबई: भारत के सीमित आेवरों के नव नियुक्त कप्तान विराट कोहली के लिए इंग्लैंड के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरिज बहुत खास है। विराट के पास सीरिज में आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के करीब पहुंच सकते हैं। साथ ही भारत भी श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने पर 114 अंक तक पहुंच सकता है लेकिन यदि परिणाम इसके उलट रहा तो इंग्लैंड चौथे स्थान पर पहुंच जाएगा जबकि भारतीय टीम पांचवें स्थान पर खिसक जाएगी।  

वार्नर विराट से सिर्फ 2 अंक दूर
दुनिया की तीसरे नंबर की टीम भारत जब 15 जनवरी से पुणे में तीन मैचों की श्रृंखला में पांचवें नंबर की टीम इंग्लैंड से भिड़ेगा तो उसका इरादा दूसरे नंबर की टीम दक्षिण अफ्रीका और अपने बीच अंकों के अंतर को कम करना होगा। कोहली अभी डिविलियर्स से 13 अंक पीछे हैं। सिडनी में पाकिस्तानी गेंदबाजी के छक्के छुड़ाने वाले डेविड वार्नर तीसरे स्थान पर हैं। वह कोहली से केवल दो अंक पीछे है। इंग्लैंड के जो रूट सातवें स्थान पर हैं जबकि पाकिस्तान के सबसे अधिक रैंकिंग के खिलाड़ी बाबर आजम हैं जो 15वें स्थान पर हैं।  

मिशेल स्टार्क आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे अधिक रैंकिंग के गेंदबाज के रूप में शुरूआत करेंगे। वह न्यूजीलैंड के नंबर एक ट्रंेट बोल्ट से 13 अंक पीछे हैं। इंग्लैंड के आदिल रशीद पांचवें, भारत के अमित मिश्रा 12वें और पाकिस्तान के वहाब रियाज 39वें स्थान पर हैं और अपनी टीमों के सबसे अधिक रैंकिंग वाले गेंदबाज हैं। एकदिवसीय टीम रैंकिंग के निचले हिस्से में मौजूद पाकिस्तान जब शुक्रवार से ब्रिसबेन में शुरू हो रही पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में फार्म में चल रहे विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा तो उसकी नजरें आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए सीधे क्वालीफाई करने पर टिकी होंगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You