इंग्लैंड को हराने के बाद कोहली ने दिया ये बयान, कहा...

Edited By ,Updated: 19 Jan, 2017 11:09 PM

virat kohli

कटक के बारामती स्टेडियम में भारत ने इंग्लैंड को 15 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से...

कटक: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दो दिग्गजों युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी की शतकीय पारियों की तारीफ की लेकिन वह शीर्ष क्रम के प्रदर्शन से नाखुश दिखे और उन्होंने कहा कि चैंपियन्स ट्राफी से पहले बेहतर संयोजन तैयार करने के लिये इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे महत्वपूर्ण होगा।

भारत ने युवराज के 150 रन और धोनी के 134 रन की बदौलत छह विकेट पर 381 रन बनाये लेकिन इंग्लैंड एक समय लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में पहुंच गया था। आखिर में उसकी टीम आठ विकेट पर 366 रन ही बना पायी। कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘हम अपनी क्षमता का 75 प्रतिशत ही प्रदर्शन कर पाये।

यदि शीर्ष क्रम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया होता तो हम इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। मुझे हैरानी इस पर हो रही है कि अगर हमें अच्छी शुरूआत मिलती तो फिर हमारा स्कोर क्या होता। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे शीर्ष क्रम ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन इसके बाद दो महान खिलाडिय़ों ने बखूबी मोर्चा संभाला।

तीन विकेट पर 25 रन से 381 रन तक पहुंचना बेजोड़ है। ’’ भारतीय गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाये लेकिन कोहली ने उनका बचाव किया।  उन्होंने कहा, ‘‘हम जानते थे कि हमें विकेट लेने होंगे लेकिन हम दिन के सबसे मुश्किल समय में गेंदबाजी कर रहे थे। खिलाडिय़ों ने वास्तव में अपना जज्बा दिखाया।

आखिर में हमने अच्छी वापसी की। चैंपियन्स ट्राफी से पहले श्रृंखला जीतना महत्वपूर्ण है। हमारे लिये अब खुद को बेहतर तरीके से पेश करना और सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी तैयार करना महत्वपूर्ण है। ’’  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!