IndvsEng: पुणे टेस्ट से पहले कंगारुओं को विराट कोहली की चेतावनी

Edited By ,Updated: 22 Feb, 2017 04:11 PM

virat kohli

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरूवार से शुरू होने जा रही सीरीज से पूर्व अच्छे प्रदर्शन का भरोसा जताते हुए कहा है कि ....

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरूवार से शुरू होने जा रही सीरीज से पूर्व अच्छे प्रदर्शन का भरोसा जताते हुए कहा है कि उनका ध्यान अपने खेल पर है और वह विपक्षी टीम की रणनीतियों से बेफिक्र है, इसके साथ ही उन्होंने टैस्ट से पहले कंगारुओं को चेतावनी दी और कहा कि हमें छेड़ा तो बख्शे नहीं जाओगे।

स्लेजिंग के मुद्दे पर विराट ने दी अॉस्ट्रेलिया को चेतावनी  
उन्होंने कहा कि मैंने अंतिम बार जब स्टॉर्क का सामना किया था उसकी तुलना में वो अब बहुत ही ज्यादा खतरनाक गेंदबाज हैं। उन्होंने अपनी गेंदबाजी में अभूतपूर्व सुधार किया है और एक विश्वस्तरीय गेंदबाज बनकर उभरे हैं और इसलिए मैं उनका सम्मान करता हूं। मैंने एक गेंदबाज के तौर पर मिचेल स्टॉर्क को परिपक्व होते हुए देखा है।’ विराट कोहली ने आगामी टैस्ट सीरीज में स्लेजिंग के मुद्दे पर भी पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हम शुरूआत नहीं करेंगे, लेकिन अगर हमें उकसाया जाएगा तो हम चुपचाप भी नहीं बैठेंगे।

कुंबले ने कुछ हद तक मेरी आक्रामकता को नियंत्रित किया: कोहली  
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उनकी नैसर्गिक आक्रामकता को नियंत्रित करने और क्रिकेटर तथा व्यक्ति के रूप में उनके विकास में मदद का श्रेय राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले को दिया। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टैस्ट से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने कहा कि कुछ हद तक, हां। मैं पहले ही इन चीजों पर लगातार काम कर रहा था। मैं अपनी गलतियों से सीखना चाहता था और व्यक्ति के रूप में विकास करना चाहता था। अनिल भाई ने अपने अनुभव से इसे कहीं बेहतर तरीके से नियंत्रित किया।

विपक्षी टीम की रणनीतियों से बेफिक्र: विराट 
उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि विपक्षी टीम कैसा खेलती है। उनकी टीम केवल अपने खेल पर ही ध्यान दे रही है। कप्तान ने कहा कि हम आस्ट्रेलिया के खेल और उनकी क्षमताओं से वाकिफ हैं। उनके सकारात्मक और नकारात्मक खेल को हम जानते हैं। लेकिन हम इसे लेकर बहुत चिंता नहीं कर रहे हैं। हमारा काम अपने खेल पर ध्यान देना है। हम हर विपक्षी टीम का सम्मान करते हैं लेकिन हम अपनी प्रतिभा को भी जानते हें।

विराट ने मिशेल स्टार्क की तारीफ
विराट ने कहा कि उनके लिए तो हर मैच ही चुनौतीपूर्ण होता है। हर टीम अपनी ताकत से खेलती है। उन्होंने आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज तथा आईपीएल में उनके टीम साथी रहे मिशेल स्टार्क की तारीफ करते हुए कहा कि स्टार्क के खेल में पहले से बहुत सुधार आया है। हम यदि विश्व स्तरीय बल्लेबाज की तारीफ करते हैं तो हमें विश्व स्तरीय गेंदबाजों की भी प्रशंसा करनी चाहिए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!