INDvsNZ: शतकवीर कोहली-रहाणे के दम पर भारत मजबूत

  • INDvsNZ: शतकवीर कोहली-रहाणे के दम पर भारत मजबूत
You Are HereCricket
Saturday, October 08, 2016-5:38 PM

इंदौर: कप्तान विराट कोहली ने पेचीदा पिच पर शानदार शतक लगाकर फार्म में वापसी की जिसकी बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज तीन विकेट पर 267 रन बना लिए। 

पिछले पांच टेस्ट की सात पारियों में अर्धशतक तक नहीं बना सके कोहली नाबाद 103 रन बना चुके हैं जो 48 मैचों में उनका 13वां शतक है। तीन मैचों की श्रृंखला में दोनों टीमों की आेर से किसी भी बल्लेबाज का यह पहला शतक है।

अजिंक्य रहाणे ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए नाबाद 79 रन बना लिए हैं। दोनों ने चौथे विकेट की नाबाद साझेदारी में 54 आेवर में 167 रन बना लिए हैं। इससे पहले भारत ने तीन विकेट 36 आेवर में 100 रन पर गंवा दिए थे। कोहली ने 100 रन 184 गेंद में पूरे किए। उन्होंने 191 गेंद की पारी में 10 चौके लगाये जबकि रहाणे 172 गेंदों का सामना करके नौ चौके और एक छक्का लगा चुके हैं।

दूसरी आेर कोहली ने एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया। वह दूसरे छोर पर सीधे थ्रो से आउट होने से बचे। तीसरे अंपायर द्वारा ‘नाट आउट’ करार दिए जाने से दर्शक दीर्घाओं में उत्साह की लहर दौड़ गई। होल्कर स्टेडियम पर दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। इस बीच दो साल बाद टीम में वापसी करने वाले गौतम गंभीर (29) ने अच्छी शुरूआत की और मैट हेनरी को दो छक्के लगाए लेकिन इसे वह बड़ी पारी में नहीं बदल सके और ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You