धोनी की कप्तानी को लेकर विराट ने दिया ये बयान 

  • धोनी की कप्तानी को लेकर विराट ने दिया ये बयान 
You Are HereCricket
Thursday, October 06, 2016-2:29 PM

नई दिल्ली: दो साल पहले भारतीय टैस्ट टीम की कमान संभालने वाले विराट कोहली का कप्तानी का अब तक का रिकार्ड शानदार रहा है और उनका मानना है कि अच्छी कप्तानी की कुंजी साहसिक फैसले लेने और नतीजे की परवाह किए बिना उनका डटकर समर्थन करने में है ।

कोहली की कप्तानी में भारत ने 16 में से 9 टैस्ट जीते और सिर्फ दो गंवाए जबकि 5 ड्रा रहे । कप्तान के तौर पर अपनी सरजमीं पर वह एक भी टैस्ट नहीं हारे हैं। कोहली हालांकि खुद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के कायल हैं । उन्होंने बीसीसीआई टीवी से कहा कि कई बार फैसले लेना काफी कठिन होता है और इसके लिए काफी हिम्मत चाहिए होती है। मैंने धोनी से बहुत कुछ सीखा है। आपके फैसले सही या गलत हो सकते हैं लेकिन उन पर डटे रहने के लिए साहस चाहिए और यही कप्तान की निशानी है।

उनका मानना है कि कप्तानी की जिम्मेदारी ने उन्हें बेहतर क्रिकेटर बनाया है। उन्होंने कहा किदेश की टैस्ट टीम का कप्तान होना फर्ज की बात है। मुझे इस पर गर्व है। मेरे लिए इससे बढकर कुछ नहीं। इस अतिरिक्त जिम्मेदारी से मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली। उन्होंने कहा कि मेरे लिए सफेद जर्सी पहनकर मैदान पर उतरना फख्र की बात है। टैस्ट क्रिकेट जैसी परीक्षा किसी और प्रारूप में नहीं होती।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You