विराट कोहली अनोखा रिकार्ड बनाने से चूके

  • विराट कोहली अनोखा रिकार्ड बनाने से चूके
You Are HereCricket
Friday, November 18, 2016-1:11 PM

नई दिल्ली: इंगलैंड के खिलाफ विशाखापटनम टैस्‍ट बल्‍लेबाजी से टीम इंडिया के लिए खास रहा है। दूसरे दिन भारतीय पारी में दो बल्‍लेबाजों चेतेश्‍वर पुजारा (119) और कप्‍तान विराट कोहली (167 रन) ने शतक बनाए हैं। अपनी इन पारियों के दौरान जहां चेतेश्‍वर पुजारा ने जहां एक रिकॉर्ड बनाया, वहीं विराट कोहली एक रिकॉर्ड बनाने से चूक गए।

दोहरे शतक के रूप में रिकॉर्ड दर्ज हो सकते है विराट
दरअसल, इस मैच में विराट 167 रन बनाकर आउट हुए। जिसमें उन्होंने 18 चौके भी लगाए। ये रन उन्होंने 267 बॉल पर बनाए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक विराट 151 रन पर खेल रहे थे। सबको उम्मीद थी कि वे डबल सेन्चुरी लगाएंगे। लेकिन दूसरे दिन वे कल के स्कोर में वे केवल 16 रन और जोड़कर आउट हो गए। ये विराट के करियर की 14th सेन्चुरी रही। विराट, यदि आज भी दोहरा शतक बना लेते तो उनकी ये 3 शतकीय पारियां, दोहरे शतक के रूप में रिकॉर्ड दर्ज हो जाता।

पुजारा ने बनाया रिकार्ड
यहां चेतेश्‍वर पुजारा ने लगातार 3 टैस्‍ट में शतक बनाए हैं। इससे पहले इगंलैंड के खिलाफ राजकोट में हुए पहले टैस्‍ट और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में हुए तीसरे टैस्‍ट में भी उन्‍होंने शतक बनाया था। राजकोट टैस्‍ट की पहली पारी में पुजारा ने 124 रन की पारी खेली थी और दूसरे विकेट के लिए मुरली विजय के साथ 209 रन की साझेदारी निभाई थी।हालांकि दूसरी पारी में वे 18 रन बनाकर आउट हो गए थे। 28 साल के पुजारा ने इससे पहले न्‍यूजीलैंड के खिलाफ उन्‍होंने इंदौर में नाबाद 101 रन की पारी खेली थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You