TEST की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे कप्तान विराट कोहली

  • TEST की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे कप्तान विराट कोहली
You Are HereCricket
Tuesday, November 22, 2016-2:13 PM

नई दिल्ली: भारतीय टैस्ट कप्तान विराट कोहली विशाखपत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने जबर्दस्त प्रदर्शन की बदौलत ताजा आईसीसी टैस्ट रैंकिंग में दस स्थान की लंबी छलांग लगाकर अपनी सर्वश्रेष्ठ चौथी रैंकिग पर पहुंच गए हैं। 

विराट ने अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के साथ 822 अंकों की अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग भी हासिल कर ली है। इस टैस्ट से पहले विराट के 725 अंक थे और उन्हें इस मैच में 167 और 81 रन की बेहतरीन परियां खेलने का फायदा 97 अंक के रूप में मिला। इससे पहले विराट की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग फरवरी 2014 में 784 अंकों की थी। भारतीय कप्तान अब खेल के तीनों फॉर्मेट में टॉप 5 में शामिल हो गए हैं। विराट एकदिवसीय रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं जबकि ट्वंटी 20 में वह नंबर एक बल्लेबाज हैं। टैस्ट रैंकिंग में विराट अब देश के नंबर एक बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने अजिंक्या रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ा है।   

दूसरी तरफ विशाखपत्तनम टैस्ट में कुल 8 विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने नंबर एक पोजीशन पर अपनी पकड़ मजबूत रखी है और वह 14 अंकों की छलांग के साथ 895 रेटिंग अंकों पर पहुंच गए हैं। अश्विन की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 900 अंकों की है जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद हासिल की थी। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You