हिंदी दिवस के माैके पर सहवाग कर बैठे बड़ी गलती, यूजर्स बोले- क, ख, ग भी नहीं आता

  • हिंदी दिवस के माैके पर सहवाग कर बैठे बड़ी गलती, यूजर्स बोले- क, ख, ग भी नहीं आता
You Are HereSports
Thursday, September 14, 2017-2:06 PM

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग अकसर अपने ट्विटस को लेकर सोशल मीडिया में छाए रहते हैं। लेकिन कई बार वह ऐसे ट्वीट कर बैठते है जिनके चलते उन्हें आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ता है। सहवाग ने हिंदी दिवस के माैके पर ट्वीट किया लेकिन वह इस दाैरान एक बड़ी गलती कर बैठे, जिसके बाद जब उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने उसे जल्द ठीक किया।

क्या थी वो गलती?
सहवाग ने हिंदी दिवस के मौके पर ट्वीट किया, 'हिन्दि हमारे राष्ट्र की अभिव्यक्ति का सरलतम स्त्रोत है ! जो बात हिंदी में है वो किसी और में नही! 17 Sept। को हिंदी कमेंट्री ! #HindiDiwas।' ट्वीट में सहवाग हिंन्दी को हिन्दि लिख बैठे, जिसके बाद जब उन्हें लगा कि उन्होंने गलती की है तो उन्होंने 6 मिनट के अंदर रिप्लाई कर सही शब्द लिख दिया।

यूजर्स ने की खिंचाई
सहवाग की गलती देखने के बाद ट्विटर यूजर्स ने उनकी खूब खिंचाई की। एक यूजर ने सहवाग से कहा- वीरू भाई आपको तो क,ख,ग भी नहीं आता। खैर, 17 सितंबर को आपकी हिंन्दी कमेंट्री सुुनने को हम बेताब हैं। बहुत लोगों को तो हिंदी में भी बोलने में शर्म आती है देश में।’ प्रभात शर्मा लिखते हैं, ‘मेरे भाई पहले हिंदू को बचा लो हिंदी तो है ही हमारी भाषा।’ फरीद आलम लिखते हैं, ‘हिंदी और स्त्रोत की वर्णमाला तो सही लिख तो देशभक्त। बकलोली करते हो और फर्जी तारीख करते हो हिंदी की।’

सहवाग ने यह ट्वीट 17 सितंबर से शुरू हो रही भारत-ऑस्ट्रेलिया वन-डे सीरीज से पहले किया, जिसमें वो हिंदी कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे।  हिन्दी दिवस प्रत्येक वर्ष 14 सितंबर  को मनाया जाता है।14 सितंबर 1949 को संविधान सभा ने एक मत से यह निर्णय लिया कि हिन्दी ही भारत की राजभाषा होगी।  

 

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You