बिना खेले फ्लॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में आ गया यह क्रिकेटर

  • बिना खेले फ्लॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में आ गया यह क्रिकेटर
You Are HereCricket
Friday, November 18, 2016-10:02 AM

विशाखापट्नम: विशाखापट्नम में चल रहे दूसरे टैस्ट मैच क्रिकेटर जंयत यादव का डेब्यू मैच है। टॉस में टीम इंडिया के पहले बैटिंग लेने के कारण उन्हें अब तक फील्ड पर आने का मौका नहीं मिला, लेकिन बिना खेले ही वह फ्लॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में आ गए।

अनलकी क्रिकेटर्स में शामिल हो गए जंयत यादव 
दरअसल, जयंत यादव ने इस टैस्ट मैच में डेब्यू से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में भी डेब्यू किया था। दिलचस्प बात तो यह है कि यादव ने दोनों डेब्यू इसी ग्राउंड में किया। अब तक जितने भी क्रिकेटर्स ने एक ही वेन्यू पर दोनों फॉर्मेट का डेब्यू किया, उनका करियर फ्लॉप ही रहा। इसी के साथ यादव भी एक ही ग्राउंड पर वनडे और फिर टैस्ट डेब्यू करने वाले इंडिया के अनलकी क्रिकेटर्स में शामिल हो गए। विराट कोहली ने टीम इंडिया में बदलाव करते हुए अमित मिश्रा की जगह जयंत यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। 

दूसरे टैस्ट के पहले दिन कोहली ने बनाए 151 रन 
कप्तान विराट कोहली के नाबाद 151 रन और चेतेश्वर पुजारा के शतकीय प्रहार की मदद से भारत ने शुरूआती झटकों से उबरते हुए इंगलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टैस्ट के पहले दिन 4 विकेट पर 317 रन बनाए।  अपना 50वां टैस्ट खेल रहे कोहली ने14वां टैस्ट शतक पूरा किया। उन्होंने पुजारा (119) के साथ तीसरे विकेट के लिए 226 रन जोड़े। पुजारा ने पिछले तीनों मैच में शतक जमाया है। पुजारा ने कोहली के साथ मिलकर इंगलैंड के गेंदबाजों को खासा परेशान किया। पहले सत्र में भारत ने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट 22 रन पर गंवा दिए। इसके बाद कोहली और पुजारा ने संभलकर खेला। कोहली ने अपनी 6 घंटे की पारी में 15 चौके लगाए। कोहली को 56 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब बेन स्टोक्स की गेंद पर डीप फाइन लैग बाऊंड्री पर आदिल रशीद ने उनका कैच छोड़ा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You