पुजारा ने दिया जीत का मूल मंत्र

  • पुजारा ने दिया जीत का मूल मंत्र
You Are HereCricket
Saturday, November 12, 2016-9:46 AM

राजकोट: इंगलैंड के खिलाफ पहले टैस्ट में तीसरे दिन के आखिर में कुछ विकेट जल्दी गंवाने पर दुखी होने की बजाय चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि कल अच्छी बल्लेबाजी करने पर भारत जीत भी सकता है। शतक जमाने वाले पुजारा ने कहा कि जिस तरह से मैने खेलना शुरू किया, मुझे लगा कि वे रक्षात्मक रवैया अपनाएंगे लेकिन जब विरोधी टीम 537 रन बना चुकी हो तो पहला लक्ष्य उस आंकड़े तक पहुंचना होता है। हम कल अच्छी बल्लेबाजी कर सके तो मैच जीत सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि कल से गेंद टर्न लेने लगेगी और 5वें दिन बल्लेबाजी काफी कठिन होगी. मैं इस बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता। उन्होंने कहा कि कल हम अच्छी स्थिति में होंगे और 60-70 रन की बढत लेना चाहेंगे जिससे दूसरी पारी में मदद मिलेगी. यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट है. उम्मीद है कि कल से गेंद टर्न लेने लगेगी. हमारा फोकस अच्छी बल्लेबाजी पर होगा। 

भारत अभी भी इंगलैंड से 218 रन पीछे है। पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए मुरली विजय के साथ 209 रन जोड़े. उनके और विजय के बीच के तालमेल के बारे में पूछने पर पुजारा ने कहा कि वे मैदान के भीतर और बाहर एक दूसरे से खूब बात करते हैं। उन्होंने कहा कि हम दोनों लंबे समय से टैस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। हम मैदान के भीतर ही नहीं बाहर भी काफी समय बिताते हैं। कई बार सिर्फ एक फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए मुश्किल हो जाती है। जब आप दूसरे फॉर्मेट नहीं खेल रहे हो और अच्छा अभ्यास नहीं मिलता तो आपसी तालमेल ही काम आता है। हमें एक दूसरे की ताकत पता है और आपस में सभी का तालमेल अच्छा है। 

पुजारा ने स्वीकार किया कि वह अपने शहर में मैच से पहले काफी नर्वस थे लेकिन अच्छे प्रदर्शन को बेताब भी थे। उन्होंने कहा कि यह शतक काफी मायने रखता है। मैं राजकोट में काफी घरेलू क्रिकेट खेल चुका हूं और यहां खेलने का मुझे अनुभव है। मैने एक प्रथम श्रेणी मैच में यहां तिहरा शतक जड़ा है लेकिन इस मैच से पहले मैं काफी नर्वस था। मुझसे काफी अपेक्षायें थी। पुजारा ने कहा कि परिवार के लोग और करीबी दोस्त मैच देख रहे थे।दर्शकों को भी मुझसे शतक की उम्मीद थी लेकिन मैंने खुद से कहा कि इसके बारे में मत सोचो। हमें अच्छा स्कोर चाहिये था और मैने पूरा फोकस टिककर बल्लेबाजी पर किया। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You