गुलाबी गेंद से अजहर ने जड़ा पहला तिहरा शतक 

  • गुलाबी गेंद से अजहर ने जड़ा पहला तिहरा शतक 
You Are HereCricket
Saturday, October 15, 2016-7:42 AM

दुबई: ओपनर अजहर अली (नाबाद 302) के दिन-रात्रि टैस्ट मैचों में रिकार्ड पहले तिहरे शतक तथा शमी असलम (90) के साथ उनकी पहले विकेट के लिए 215 रनों की बेशकीमती साझेदारी के दम पर पाकिस्तान ने वैस्टइंडीज के खिलाफ पहले टैस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी 3 विकेट पर 579 रन पर घोषित कर दी।  

अजहर के चौका लगाकर तिहरा शतक पूरा करने के साथ ही इनके जोड़ीदार तथा कप्तान मिस्बाहुल हक ने पाकिस्तान की पारी घोषित कर दी। अजहर ने 469 गेंदों पर नाबाद 302 रन की रिकार्ड पारी में 23 चौके और 2 छक्के लगाए। अजहर इसके साथ ही गुलाबी गेंद से दिन रात्रि टैस्ट में शतक, दोहरा शतक और तिहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये। उन्होंने एक ही टैस्ट में यह कारनामा कर दिखाया और पाकिस्तान के 400वें टेस्ट को यादगार बना दिया। ओपनर अजहर, हनीफ मोहम्मद, इंजमामुल हक और यूनुस खान के बाद तिहरा शतक लगाने वाले पाकिस्तान के चौथे बल्लेबाज बन गए।  

पाकिस्तान ने कल के 1 विकेट पर 279 रन से आगे खेलना शुरू किया। अजहर अली 136 और असद शफीक 33 रन पर नाबाद थे। अपने 400 वें टैस्ट में पाकिस्तान ने सुबह के सत्र में अपना स्कोर दो विकेट पर 391 रन पहुंचा दिया। शफीक इस सत्र में 67 रन बनाने के बाद देवेंद्र बिशू को कैच थमा बैठे। सुबह 2 घंटे के खेल के बाद अजहर अली का स्कोर 194 रन पहुंच चुका था और वह इतिहास बनाने से मात्र 6 कदम दूर थे। शफीक ने दूसरे सत्र में शैनन गैब्रियल की गेंदों पर लगातार 2 चौके लगाकर दोहरा शतक पूरा कर लिया। उन्होंने इसी ओवर की चौथी गेंद पर 1 रन लेकर पाकिस्तान के 400 रन भी पूरे कर दिए। अजहर तब तक 359 गेंदों में 19 चौके और एक छक्का लगा चुके थे। अजहर ने दिन के तीसरे सत्र में अपना तिहरा शतक पूरा किया और पाकिस्तान के नए इतिहास पुरुष बन गए। असद शफीक ने 67 रन, बाबर आजम ने 69 रन और मिस्बाह ने नाबाद 29 रन बनाकर अच्छा साथ दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You