वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ पहले दो वनडे मैच के लिए अपनी टीम की घोषणा की

  • वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ पहले दो वनडे मैच के लिए अपनी टीम की घोषणा की
You Are HereSports
Monday, June 19, 2017-2:18 PM

बारबाडोस: वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरूआती दो मैचों के लिये अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। जून के शुरूआत में अफगानिस्तान के खिलाफ 1-1 से ड्रा रही सीरीज में हिस्सा लेने वाली कैरेबियाई टीम ही भारत के खिलाफ सीरीज के शुरूआती दोनों मैचों में खेलने उतरेगी। तेज गेंदबाज शैनन गैबरिएल अफगानिस्तान के खिलाफ चोटिल होने के कारण अभी भी रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और टीम के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे।  

विंडीज नौवीं रैंकिंग टीम होने के कारण रविवार को ही संपन्न हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी थी जबकि सितंबर तक केवल शीर्ष आठ वनडे टीमों को ही विश्वकप 2019 के लिये क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा ऐसे में कैरेबियाई टीम के लिये भारत से जीतना बेहद अहम है। वेस्टइंडीज को अफगानिस्तान से सीरीज ड्रा होने के कारण कोई फायदा नहीं मिल सका था।  

भारतीय टीम आईसीसी चैंपियंस ट्राफी का लंदन में फाइनल खेलने के बाद सीधे वेस्टइंडीज पहुंचेगी। भारत और विंडीज के बीच शुक्रवार को पहला वनडे 23 जून को क्वींस पाक ओवल में खेला जाएगा। भारत ने हालांकि अपनी टीम में कुछ बदलाव किये हैं जिनमें मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। 

विंडीज टीम इस प्रकार है-
जेसन होल्डर(कप्तान), देवेंद्र बिशू, जोनाथन कार्टर, रोस्टन चेज, मिगुएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, एविन लुईस, जेसन मोहम्मद, एश्ले नर्स, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, केसरिक विलियम्स। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You