जहां वीरू संग स्कूटर पर जाते थे प्रैक्टिस करने, वहीं नेहरा कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Oct, 2017 08:36 PM

wherever the veeru went scooter practice the same thing would neglect cricket

भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने हाल ही में बताया है कि वह 1 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। आशीष नेहरा को उस मैदान पर अपना विदाई मैच खेलने का मौका मिलेगा जिससे उनकी कई यादें...

नई दिल्ली: भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने हाल ही में बताया है कि वह 1 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। आशीष नेहरा को उस मैदान पर अपना विदाई मैच खेलने का मौका मिलेगा जिससे उनकी कई यादें जुड़ी हुई हैं। आशीष नेहरा भारत के एक बेहतरीन गेंदबाज हैं। यह वह मैदान है जहां वह अपने दोस्त और टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग के साथ कभी स्कूटर पर बैठकर मैच खेलने जाया करते थे। 
PunjabKesari
नेहरा अपना आखिरी मैच फिरोजशाह कोटला के मैदान पर खेलंगें। वह अपने पुराने दिनों में वीरेंद्र सहवाग के साथ स्कूटर पर बैठकर दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में मैच खेलने जाया करते थे। नेहरा और सहवाग दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं। उनकी यह दोस्ती बहुत पुरानी है। सहवाग नेहरा को मैदान में ले जाने के लिए स्कूटर लेकर दिल्ली कैंट आते थे। जब वह स्टेडियम जाते थे तो स्कूटर वीरू चलाते थे और नेहरा किट बैग पर सिर रखकर पीछे सो जाते थे और वापिस लौटते समय नेहरा चलाते थे वीरू सौ जाते थे। वीरू जब नेहरा के घर आते थे तो ज्यादातर बार वह सोए हुए मिलते थे। नेहरा की मां जब उनके लिए दूध रखती थी तो वीरू वह दूध पी जाते थे. उस समय उनकी उम्र 17-18 साल थी।
PunjabKesari
वीरेंद्र सहवाग अब कमेंट्रेटर बन चुके हैं। वो अक्सर मैच के दौरान आशीष नेहरा को मजाक करते हैं रहते हैं। वीरू नेहरा को कई बार बुजुर्ग क्रिकेटर भी कह चुके हैं लेकिन नेहरा उनकी बात का कभी भई गुस्सा नहीं करते।  वीरेंद्र सहवाग ने नेहरा को उनके 38वें जन्मदिन पर क्रिकेट का भीष्म पितामह भी कहा था। बता दें कि आशीष नेहरा टीम इंडिया में इस समय सबसे उम्रदराज खिलाड़ी है और मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली से वह 10 साल बड़े है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!