किर्गियोस पर बैन से नाराज पैट कैश

  • किर्गियोस पर बैन से नाराज पैट कैश
You Are HereTennis
Wednesday, October 19, 2016-9:13 AM

मेलबोर्न: पूर्व विंबलडन चैंपियन आस्ट्रेलिया के पैट कैश ने हमवतन निक किर्गियोस पर लगे 8 महीने के प्रतिबंध के प्रति नाराजगी जाहिर करते हु कहा है कि युवा टेनिस खिलाड़ी में भावी चैंपियन बनने की अपार संभावनाएं हैं लेकिन यदि उन्हें समर्थन नहीं मिलता है तो वह इस खेल को छोड़ भी सकते हैं। 

 21 वर्षीय किर्गियोस पर शंघाई मास्टर्स टूर्नामैंट के दौरान मैच हारने के बाद अनुचित व्यवहार के लिए 8 सप्ताह का प्रतिबंध लगाया गया था। टैनिस की शीर्ष संस्था एटीपी ने किर्गियोस पर प्रतिबंध के अलावा 25 हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया है। एटीपी ने साथ ही बताया कि यदि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खेल मनोवैज्ञानिक के दिशा निर्देशों के अनुसार चलते हैं तो उन पर लगाए गए प्रतिबंध को घटाकर 3 सप्ताह तक किया जा सकता है।  

कैश ने कहा कि मुझे इस पर कोई हैरानी नहीं होगी यदि वह (किर्गियोस) इस खेल को छोड़ देते हैं। उनके पास यह करने की पूरी आजादी है पर मुझे नहीं लगता कि उन्हें ऐसा करना चाहिए। किर्गियोस ने शंघाई प्रकरण के बाद इसके लिए क्षमा भी मांग ली थी।  51 वर्षीय कैश ने कहा कि किर्गियोस शंघाई में उतरने के दौरान बेहद थके हुए थे और मुझे लगता है कि उन्हें यहां नहीं खेलना चाहिए था। किसी भी टूर्नामैंट में उतरने से पहले आपको शारीरिक और मानसिक रूप से तरोताजा रहना चाहिए। मैंने इस संदर्भ में टैनिस आस्ट्रेलिया से भी बातचीत की थी लेकिन उन्होंने इस विषय में कुछ नहीं किया।  टैनिस आस्ट्रेलिया ने हालांकि इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You