महिला हॉकी विश्व लीग: चिली को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा भारत

  • महिला हॉकी विश्व लीग: चिली को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा भारत
You Are HereSports
Wednesday, July 12, 2017-6:31 PM

जोहानिसबर्ग: प्रीति दुबे के महत्वपूर्ण गोल की बदौलत भारत ने आज यहां चिली को 1-0 से हराकर महिला हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। प्रीति के 38वें मिनट में किए गए गोल ने सुनिश्चित किया कि भारत टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करे जबकि उसने पिछले मैचों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक गोलरहित ड्रा खेला था और उसे मजबूत अमेरिका से 1-4 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

चिली ने मैच के चौथे ही मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया जबकि भारत को 12वें मिनट में पहला शार्ट कार्नर मिला। हालांकि एेसा लग रहा था कि भारत ने रिबाउंड पर गोल किया है, लेकिन वीडियो रेफरल के बाद इसे गोल नहीं माना गया क्योंकि यह खिलाड़ी के शरीर से हुआ था, स्टिक से नहीं।

 दूसरे क्वार्टर में चिली ने कुछ मोके बनाए लेकिन वह भारत को गोल करने के मौकों से नहीं रोक पाया। एेसा ही मौका 19वें मिनट में मिला जब अनूपा बार्ला ने चिली की खिलाड़ी से गेंद छीनते हुए सर्कल के अंदर रानी के पास भेजा लेकिन यह स्ट्राइकर मौका चूक गयी। पहले हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं लेकिन भारत को आखिर रानी और प्रीति के साथ प्रयास करने से सफलता मिली।  
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You