महिला हॉकी टीम ने तस्मानिया को 1-0 से हराया

  • महिला हॉकी टीम ने तस्मानिया को 1-0 से हराया
You Are HereSports
Tuesday, October 03, 2017-6:28 PM

पर्थ: भारत ए महिला हॉकी टीम ने आस्ट्रेलियन हॉकी लीग(एएचएल) में मंगलवार को तस्मानिया को एकमात्र गोल के अंतर से हराकर आखिरकार अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने आखिरी पूल बी मैच में तस्मानिया को 1-0 से पराजित किया। भारत के लिए संगीता कुमारी ने 19वें मिनट में गोल किया और भारत को एकमात्र गोल की बदौलत तीन अंक दिला दिए। भारत ए महिला टीम ने मैच में काफी सकारात्मक शुरूआत की और पहले क्वार्टर में विपक्षियों को रोके रखा जबकि दूसरे क्वार्टर में संगीता ने तस्मानियाई गोलकीपर रूबी रोज हेवुड को छकाते हुए भारत को 1-0 से बढ़त दिला दी।

मैच के तीसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने एक दूसरे पर हमले किए जिससे दोनों ही टीमों को एक एक येलो कार्ड भी मिल गया।  तस्मानिया ने भारतीय टीम के बैक लाइन को भेदने का काफी प्रयास किया लेकिन अपनी पहली जीत को तरस रही भारतीय महिलाओं ने इस बार को गलती नहीं की। भारत ने बाकी के क्वार्टर में फिर अपनी एक गोल की बढ़त को कायम रखा और तस्मानिया को काफी प्रयास के बावजूद बराबरी नहीं लेने दी।

आस्ट्रेलियन हॉकी लीग में भारत की यह पहली जीत है और अब वह अब अगले राउंड में क्वालिफिकेशन मैच खेलेगी। भारतीय टीम टूर्नामेंट के पूल बी में चौथे स्थान पर रही और उसने एकमात्र जीत से केवल तीन अंक अर्जित किये हैं। भारत ए टीम अपने अगले मैच में वेस्टर्न आस्ट्रेलिया से गुरूवार को खेलेगी। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You