भारतीय महिला टीम की वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत

  • भारतीय महिला टीम की वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत
You Are HereCricket
Thursday, November 10, 2016-6:41 PM

विजयवाड़ा : बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ और एकता बिष्ट की शानदार गेंदबाजी तथा वेदा कृष्णमूर्ति और कप्तान मिताली राज की उत्कृष्ट बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां वेस्टइंडीज को आसानी से छह विकेट से शिकस्त दी। राजेश्वरी (21 रन देकर चार विकेट) और एकता (14 रन देकर तीन विकेट )दोनों ने वनडे में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली वेस्टइंडीज की टीम को 42.4 आेवर में 131 रन पर ढेर कर दिया। उसकी तरफ से तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंची जिनमें मेरिस एगुलियरा ने सर्वाधिक नाबाद 42 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने एक समय अपने चार विकेट 36 रन पर गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद मिताली  (नाबाद 46) और वेदा (नाबाद 52) ने पांचवें विकेट के लिए 97 रन की अटूट साझेदारी करके भारत की जीत को आसान बना दिया। भारत ने 39.1 आेवर में चार विकेट पर 133 रन बनाकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई।

भारतीय पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चौथे आेवर में ही स्मृति मंदाना (सात) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद मोना मेशराम (दो), दीप्ति शर्मा (16) और हरमनप्रीत कौर (एक) भी जल्दी पवेलियन लौट गई जिससे भारतीय टीम संकट में पड़ गई। मिताली और वेदा ने हालांकि यहां से टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया और भारत को आईसीसी महिला चैंपियनशिप में दो अंक दिलाए। इस चैंपियनशिप में भारत अब 15 अंक के साथ छठे स्थान पर है।

मिताली ने अपनी 91 गेंद की पारी में छह चौके लगाए जबकि वेदा ने 70 गेंद खेली तथा चार चौके और दो छक्के जड़े। वह अपने करियर का चौथा अर्धशतक भी पूरा करने में सफल रही। वेस्टइंडीज की तरफ से शकीरा सलमान ने दो जबकि हीली मैथ्यूज और एफी फ्लेचर ने एक एक विकेट लिया।  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You