49वां संत मार्टी इंटरनेशनल शतरंज - भारतीय खिलाड़ियों की अच्छी शुरुआत

  • 49वां संत मार्टी इंटरनेशनल शतरंज - भारतीय खिलाड़ियों की अच्छी शुरुआत
You Are HereSports
Tuesday, July 18, 2017-10:51 AM

बार्सिलोना ,स्पेन (निकलेश जैन ) पहले दो टूर्नामेंट में अपना दबदबा दिखाने के बाद केटलन चेस सर्किट के तीसरे प्रमुख टूर्नामेंट संत मार्टी इंटरनेशनल में चार राउंड के बाद भारतीय खिलाड़ियों नें अच्छी शुरुआत की है । हालांकि कोई भी भारतीय खिलाड़ी अपने सभी मैच नहीं जीत सका है और फिलहाल बढ़त पर नहीं है । भारत की ओर से कल अर्जुन कल्याण नें  पहले टेबल पर चिली के नंबर एक खिलाड़ी क्रिस्टोबाल से ड्रॉ खेला और वह 3.5 अंक बनाकर भारतीय खिलाड़ियों में सबसे आगे चल रहे है । अभिषेक दास ,फेनिल शाह ,देबार्षि मुखर्जी ,इनयान पी ,अमित दोषी ,3 अंक बनाकर खेल रहे है । 

हिमांशु की हार से लगा झटका ,- पिछले ही टूर्नामेंट में ही विजेता बने ग्रांड मास्टर हिमांशु शर्मा को चौंथे राउंड में अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा ।तीसरे  राउंड में ड्रॉ खेलने वाले हिमांशु को चौंथे राउंड में चीन की महिला खिलाड़ी यो लेन से पराजय का सामना करना पड़ा । इस हार से हिमांशु 2.5 अंको पर रह गए है और अब सबकी नजरे उनकी वापसी पर लगी होंगी । उम्मीद है वह जोरदार वापसी करेंगे । 

इंटरनेशनल मास्टर अनूप देशमुख 50 वर्ष की आयु में भी ग्रांड मास्टर बनने की ओर धीरे धीरे बढ़ रहे है ,उन्होने दूसरे ही राउंड में रूस के ग्रांड मास्टर बुर्मकिन वल्दिमीर को ड्रॉ खेलने पर मजबूर कर दिया तो तीसरे राउंड में स्पेन के ग्रांड मास्टर जुलेन लुईस को जीतने का कोई मौका नहीं दिया । 

प्रतियोगिता में 31 देशो के 162 खिलाड़ी प्रतिभागिता कर रहे है । और स्पेन के 60 सदस्यीय दल के बाद 34 खिलाड़ियों के साथ भारत दूसरा सबसे बड़ा दल है । 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You