आज के दिन ही युवराज सिंह ने बनाया था 6 छक्कों का रिकार्ड, देखिए Video

  • आज के दिन ही युवराज सिंह ने बनाया था 6 छक्कों का रिकार्ड, देखिए Video
You Are HereSports
Tuesday, September 19, 2017-12:40 PM

नई दिल्ली: क्रिकेट में अक्सर ही कई ऐसे पल होते हैं, जो यादगार बन जाते है। आज के दिन  क्रिकेट के इतिहास में भारतीय फैंस के लिए काफी महत्व रखता है, क्यों कि आज के दिन टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने 1 ओवर में 6 छक्कें लगाकर सभी का दिल जीता था। 

2007 इंग्लैंड के खिलाफ युवी ने लगाए थे 6 छक्के
भले ही इन दिनों युवी फॉर्म में न होने की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन इसकी बल्ले से निकले रिकार्डस को कभी भुलाया नहीं जा सकता। इन्होंने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के ऑवर में 6 छक्के लगाए थे। ऐसा कारानामा करने वाेले भारत के पहले औपर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 6 लगातार छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे। युवराज पहले ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होने एक तेज गेंदबाज को लगातार 6 छक्के लगाए। इससे पहले जिन भी बल्लेबाजों ने ये मुकाम हासिल किया था उन्होने स्पिन गेंदबाजों को निशाना बनाया था, लेकिन युवराज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को 6 लगातार छक्के जड़ कर ये मुकाम हासिल किया था। 

युवी को एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने उकसाया था 
इस मैच के साथ एक विवाद भी जुड़ा है। इस छक्कों से पहले इंग्लैंड के आलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने युवराज पर तंज कसा था। जब युवी बल्लेबाजी करने आए थे तो इंग्लैंड के आलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ उनपर तंज कसने लगे थे। एंड्रयू  लगातर युवराज के शॉट की आलोचना कर रहे थे, हालाकि इस वक्त एंड्रयू फ्लिंटॉफ का ओवर खत्म हो चुका था लेकिन अगला ओवर स्टुअर्ट ब्रॉड का था जिसमें युवराज के पास स्ट्राइक थी। इस समय युवराज का गुस्सा सातंवे आसमान पर था। इसके बाद सभी जानते है कि युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 बॉल पर लगातार 6 छक्के लगाए थे। इस ऑवर में स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपनी लगभग सभी तरह की बॉल डाली थी लेकिन युवराज ने सभी बॉल को बाउंड्री के पार भेज दिया था।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You