गूगल इंडिया ने लॉन्च की महिलाओं के लिए नर्इ वेबसाइट HWGO

  • गूगल इंडिया ने लॉन्च की  महिलाओं के लिए नर्इ वेबसाइट HWGO
You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-2:38 PM

नर्इ दिल्ली: भारतीय महिलाओं को इंटरनेट से जोड़ने के लिए गूगल इंडिया ने एक नर्इ वेबसाइट www.hwgo.com को लॉन्च किया है। गूगल इंडिया के एमडी राजन आनंदन ने HWGO का मतलब Helping Women Get Online बताया है। इस नर्इ वेबसाइट में महिलाओं से जुड़ी चीजें मिलेंगी जो इंग्लिश और हिंदी दोनों भाषाओं में उपल्बध होंगी।

एमडी राजन ने कहा कि भारत अमेरिका को पीछे छोड़ दूसरा सबसे बड़ा इंटरनेट मार्केट बनने वाला है। उन्होंने कहा कि भारत में 20 करोड़ इंटरनेट यूजर्स हैं लेकिन इन यूजर्स में से करीब एक तिहाई यानी 6 करोड़ ही महिलाएं हैं। इन यूजर्स में से महिलाओं की गिनती बढ़ाने के लिए इस वेबसाइट को लॉन्च किया गया है।

राजन ने कहा कि  हम अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर महिलाओं के लिए इंटरनेट की सुविधाओं के बारे में जागरूकता फैलाएंगे। हम सिखाएंगे कि जिंदगी को बेहतर बनाने में इंटरनेट का कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है। गूगल इंडिया ने इस कैंपैन के लिए हिंदुस्तान यूनिलीवर, ऐक्सिस बैंक और इंटेल के साथ सांझेदारी की है। कंपनी ने एक  हेल्पलाइन नंबर 1800 41 999 77 (Toll-free) शुरू किया है, जहां महिलाएं इंटरनेट से जुड़े अपने प्रशनों के जवाब आसानी से पा सकती हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You