अब कांग्रेस Whatsapp से चमकाएगी अपनी पॉलिटिक्स

  • अब कांग्रेस Whatsapp से चमकाएगी अपनी पॉलिटिक्स
You Are HereNational
Thursday, February 27, 2014-1:03 PM

नई दिल्ली: अगर आपको व्हट्सऐप पर कोई एसएमएस आए और अगले ही दिन दिन वही एसएमएस एक राजनीतिक मुद्दा बन जाए तो इसमें हैरानी वाली कोई बात नहीं है क्योंकि जब सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट शेयर होते हैं और ट्विटर पर टॉपिक ट्रेंड बनता है। मीडिया इन टॉपिक्स को लेकर डिबेट करता है और नेताओं के भाषणों में भी इनका जिक्र आ जाता है और देखते ही देखता आपका एक छोटा-सा एसएमएस एक बड़े राजनीति मुद्दे का हिस्सा बन जाता है। लेकिन अब राजनीतिक पार्टियां ऐक्टिव हो रही हैं और मीडिया को हल्के से लेने वाली कांग्रेस ने भी अपनी रणनीति बदलनी शुरू कर दी है।

 

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम ने वॉट्सऐप के जरिए ऐसा सिस्टम शुरू किया है कि  जिसके जरिए वे हजारों लोगों को एक साथ मेसेज कर सकते हैं। वॉलंटियर गौरव पांधी ने बताया कि व्हट्सऐप के जरिए कांग्रेस को पसंद करने वाले लोगों की टीम बनाई जा रही है। गौरव ने बताया कि स्पेशल नंबर 08398989898 को मोबाइल में with congress के नाम से सेव करने के बाद इसपर एक मिस्ड कॉल देने से फीड आना शुरू हो जाते हैं जिससे मेसेज ही पॉलिटिकल डिबेट का एजेंडा तय करते हैं।

 

विधानसभा चुनावों में अपनी शिकस्त झेलने के बाद अब कांग्रेस ने सबक लेते हुए सोशल मीडिया से रिलेटड एक्सपेरिमेंट का रास्ता अपनाया है ताकि लोकसभा चुनावों में अपनी पकड़ को मजबूत कर सके। हालांकि कांग्रेस वॉलंटियर इस पर काम कर रहे हैं। कांग्रेस से जुड़े ये वॉलंटियर जॉब या बिजनेस करते हैं और आगे भी कांग्रेस के साथ जुड़े रहना चाहते हैं। वॉलंटियर गौरव खुद एक फाइनैंशल कंसल्टेंट हैं। गौरव ने बताया कि जिसे पार्टी की तरफ से एसएमएस किया जाता है वह भी वापिस हमें रिप्लाई कर सकता है और अपनी बात टीम तक पहुंचा सकता है और अगर कोई इससे बोर हो जाए तो वो अपने कॉन्टैक्ट में से इस नंबर को डिलीट कर दो तो एसएमएस आना बंद हो जाता है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You