लो जी, अब ट्विटर पर लग गई रोक.!!

  • लो जी, अब ट्विटर पर लग गई रोक.!!
You Are HereInternational
Friday, March 21, 2014-3:34 PM

नई दिल्ली: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर रोक लगा दी गई है। तुर्की में ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले लोगों के मुताबिक़ इस साइट रोक लगा दी गई है कुछ लोगों ने जब ट्विटर की वेबसाइट खोलने की कोशिश की तो उन्हें तुर्की के दूरसंचार नियंत्रक का एक बयान दिखाई दिया। बयान में अदालती आदेश का हवाला देते हुए इसे 'सुरक्षा के मद्देनजऱ उठाया गया क़दम' बताया गया है।

उल्लेखनीय है कि ट्विटर पर रोक प्रधानमंत्री रिसेप तैयब अर्दोगान के उस बयान के बाद लगाई गई है जिसमें उन्होंने इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को जड़ से उखाडऩे की बात कही थी। इसके माध्यम से उनके अंदरूनी सर्कल में होने वाले कथित भ्रष्टाचार मुद्दा उठाया जा रहा था।

प्रधानमंत्री कार्यालय का कहना है कि अदालत ने ट्विटर से कुछ लिंक्स हटाने को कहा था लेकिन माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने इसका कोई जवाब नहीं दिया जिसपर यह कार्रवाई करनी पड़ी। ट्विटर ने इस मुद्दे पर अभी तक कोई सार्वजनिक टिप्पणी नहीं की है।

बतां दें कि तुर्की में कऱीब एक करोड़ ट्विटर यूजऱ हैं। साल 2010 में तुर्की ने क्लिक करें यू-ट्यूब पर लगा प्रतिबंध को हटाया था। इस वेबसाइट में मौजूद कुछ वीडियो में आधुनिक तुर्की के संस्थापक माने जाने वाले मुस्तफ़ा कमाल अतातुर्क के बारे में कथित तौर पर अपमानजनक बातें दिखाई गई थीं। इसे बाद इसे दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You