Whatsapp के बाद अब फेसबुक की होगी एक और बड़ी डील!

  • Whatsapp के बाद अब फेसबुक की होगी एक और बड़ी डील!
You Are HereNational
Wednesday, March 26, 2014-5:26 PM

अमेरिका: व्हाट्सऐप के बाद अब फेसबुक वर्चुअल रियलिटी फर्म ऑक्यूलस को खरीदने जा रही है। यह कंपनी वीडियो गेम खेलने वालों के लिए वर्चुअल रियल्टी हैंडसेट बनाने में लगी हुई है। फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़करबर्ग ने बताया कि उनकी कंपनी इस सौदे के लिए 40 करोड़ डॉलर नगद देगी और शेष फेसबुक के शेयरों के रूप में।

मार्क ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा कि वर्चुअल रियल्टी एक समय विज्ञान कथाओं का सपना था लेकिन ऐसा ही इंटरनेट, स्मार्टफोन और कंप्यूटर के साथ भी था। मैं अब ज्यादा इंतज़ार नहीं कर सकता कि ओकलस की पूरी टीम के साथ काम करना शुरू कर दूं और एक नई दुनिया का दरवाजा सब के लिए खोलूं।

बता दें कि ओकलस वीआर ने पिछले डेढ़ साल से कोई प्रॉडक्ट नहीं निकाला है जिससे वीडियो गेमिंग की दुनिया में बदलाव हो। लेकिन इसने कई प्रोटोटाइप बनाए हैं। ये ऐसे हैं जिन्हें कोई भी वीडियो गेमर अपनी आंखों के ऊपर पहन सकता है और उसके बाद वह त्रियामी वातावरण में पहुंच जाता है जहां कोई वीडियो गेम स्क्रीन नहीं होता है बल्कि वह 3डी में बनी एक दुनिया का हिस्सा हो जाता है। उसे लगता है कि वह गेम का ही हिस्सा है यानी वहां का ही एक पात्र है। ओकलस के बारे में ज़करबर्ग ने लिखा है कि उसका मिशन आपको असंभव का अनुभव करवाना है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You