Saturday special: घर पर करें टोने-टोटके, शनि होंगे बलवान भरेंगे भंडार

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 14 Aug, 2021 07:47 AM

pepper shanidev

ज्योतिषशस्त्रियों की मानें तो काली मिर्च शनि ग्रह का कारक पदार्थ है, जो कष्टों से मुक्ति दिलाता है। रसोई में उपयोग होने वाली काली मिर्च बचा सकती है शनि के अशुभ प्रभाव से। दिखने में छोटी गोल काली मिर्च न केवल

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Remedies Of Saturday To Save From Shani Dosh: ज्योतिषशस्त्रियों की मानें तो काली मिर्च शनि ग्रह का कारक पदार्थ है, जो कष्टों से मुक्ति दिलाता है। रसोई में उपयोग होने वाली काली मिर्च बचा सकती है शनि के अशुभ प्रभाव से। दिखने में छोटी गोल काली मिर्च न केवल सेहत के लिए प्रभावशाली है बल्कि नियति का लिखा मिटाने में भी हो सकती है मददगार। रूपया-पैसा और धन-दौलत प्रत्येक मनुष्य की अवश्यकता है। मनुष्य दिन से लेकर रात तक धनवान बनने की मंशा लिए हुए कार्य करता है।  

PunjabKesari Shani
Black Pepper Totka घर पर काली मिर्च से करें टोने-टोटके, शनि होंगे बलवान भरेंगे भंडार
शनि अशुभ चल रहा है तो खाना खाते समय ऊपर से नमक-मिर्च डालने की बजाय, काले नमक और काली मिर्च का इस्तेमाल करें।

शनि से संबंधित किसी भी तरह की परेशनी से जूझना पड़ रहा हो तो अपनी इच्छानुसार काला कपड़ा लेकर उसमें काली मिर्च के कुछ दानें और श्रद्धा अनुसार कुछ धन रखकर दान करें।

PunjabKesari Shani
बदलते मौसम ने अपना प्रभाव दिखाना आरंभ कर दिया है जिसके फलस्वरूप वाईरल, कफ, खांसी और छाती से संबंधित रोग तेजी से अपनी गिरफ्त में ले रहे हैं। इनसे निजात पाने के लिए काली मिर्च के चूर्ण (पिसी मिर्च) और शहद को मिलाकर एकसार कर लें, दिन में तीन से चार बार इसका सेवन करें।

आर्थिक नुकसान हो रहा है तो काली मिर्च के 5 दाने लेकर अपने सिर पर से 7 बार वार कर किसी चौराहे अथवा सुनसान जगह पर जाकर चारों दिशाओं में एक-एक दाना उछाल कर फेंक दें। 5वें दाने को आकाश की तरफ निहारते हुए उछाल दें। धन की समस्या से मुक्ति मिलेगी।

PunjabKesari Shani
काली मिर्च और सेंधा नमक कमजोर बच्चे के भोजन में डाले, सेहत बनने लगेगी।

काली मिर्च को मुख्य द्वार की दहलीज में रखकर उस पर पैर रखकर बाहर निकले, पीछे मुड़कर न देखें। ऐसा करने से जिस काम के लिए निकल रहे हैं उसमें सफलता अवश्य मिलती है।

PunjabKesari Shani

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!