108 एंबुलेंस सेवाओं को राहत,मिला 6 करोड़ रुपए का अनुदान

  • 108 एंबुलेंस सेवाओं को राहत,मिला 6 करोड़ रुपए का अनुदान
You Are HereUttrakhand
Wednesday, September 13, 2017-1:48 PM

उत्तराखंडः राज्य में 108 आपातकालीन सेवा लोगों के लिए वरदान साबित हुई, लेकिन जब से 108 का पहिया जाम हो गया तब से लोगों को बहुुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की इसी मुश्किल को हल करने के लिए सरकार द्वारा एक बड़ा कदम उठाया गया है। सरकार ने 108 एंबुलेंस सेवा को बेहतर बनाने के लिए 6 करोड़ रुपए का अनुदान जारी किया है।

गौरतलब है कि 108 आपातकालीन सेवा अपनी 138 एम्बुलेंस गाड़ियों तथा टिहरी में 1 एम्बुलेंस  बोट के सहायता से सम्पूर्ण उत्तराखण्ड में किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य इमर्जेन्सी की अवस्था में निशुल्क सेवा प्रदान करती है।पिछले कुछ समय से लगातार इस एंबुलेंस के ख़राब होने की ख़बरें आती रही हैं और इसकी वजह से कई बार 108 एंबुलेंस सेवा और सरकार को विपक्ष ने निशाना बनाया।

पैसे की कमी की वजह से 108 एंबुलेंस के कर्मचारियों और कॉलसेंटर में काम करने वाले 40 कर्मचारियों को वेतन ना मिलने के कारण सेवा का काम ठप हो चुका है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य के दुर्गम तथा दूरस्थ क्षेत्रों में सुचारू रूप से स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है, इसके लिए जल्द से जल्द इस सेवा को दुरुस्त किया जाएगा। 
 

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You