हरीश रावत ने लगाया भाजपा पर गुजरात में विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप

  • हरीश रावत ने लगाया भाजपा पर गुजरात में विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप
You Are HereUttrakhand
Monday, July 31, 2017-10:32 AM

हरिद्वार: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा पर गुजरात में विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए इसे अनैतिक, असंवैधानिक व लोकतंत्र विरोधी बताया है। उन्होंने सभी लोकतांत्रिक ताकतों से विधायकों की खरीद-फरोख्त के खिलाफ  आवाज उठाने की अपील की है।

रावत ने कहा कि इससे पहले उत्तराखंड ऐसा ही शर्मनाक कार्य होते देख चुका है। नीतिश कुमार के भाजपा के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने को पूर्णत: अनैतिक बताया है। उन्होंने कहा कि यदि नीतिश कुमार को महागठबंधन पर विश्वास नहीं था तो उन्हें विधानसभा भंग कर नए गठबंधन के साथ चुनाव लडऩा चाहिए था। संघ मुक्त भारत का नारा देने वाले नीतिश कुमार को बताना चाहिए कि अब ऐसा क्या बदल गया है कि उन्हें संघ की गोद में बैठना पड़ गया।

राज्य सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए रावत ने कहा कि आत्महत्या व हृदयाघात से 6 किसानों की मौत के बाद भी राज्य सरकार आंखे बंद किए हुए है। भाजपा ने कर्ज माफी व किसानों की आमदनी दोगुना करने का झूठा वायदा कर किसानों के साथ धोखा किया है। सरकार पर भरोसा टूटने के कारण किसान आत्महत्या कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार के वक्त गन्ना किसानों का 375 करोड़ रुपए बकाया था।

रावत ने किसानों को भी याद दिलाया कि जब राज्य में उनकी सरकार थी और चीनी 20 रुपए किलो बिक रही थी, उस समय भी उन्होंने गन्ने का पूरा भुगतान किया। जबकि अब चीनी मार्कीट में 44 रुपए किलो बिक रही है। सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने के उनके मंत्रिमंडल के निर्णय पर रोक लगाने की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों, नौजवानों, दलितों व अल्पसंख्यकों के सवालों को लेकर उन्हें आंदोलन के लिए बाध्य न किया जाए। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक अली, पुरुषोत्तम शर्मा, संतोष चौहान, मनीष कर्णवाल, नईम कुरैशी व मकबूल कुरैशी आदि कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You