विकासनगरः अवैध खनन में पुलिस ने 6 भैंसा बुग्गियों को दबोचा

  • विकासनगरः अवैध खनन में पुलिस ने 6 भैंसा बुग्गियों को दबोचा
You Are HereUttrakhand
Tuesday, August 08, 2017-10:39 AM

विकासनगर: यमुना से अवैध खनन रोकने को जगह-जगह पुलिस पीकेट लगाए जाने पर खनन माफिया नेनई तरकीब ढूंढ़ निकाली थी। ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की बजाय भैंसा बुग्गियों से रेत, बजरी आदि ढुलवाकर अवैध खनन करने वाले चांदी काट रहे थे। जिसका पता चलने पर सोमवार को डाकपत्थर पुलिस ने अवैध खनन से भरी छह भैंसा बुग्गियां सीज की। पुलिस ने बुग्गी स्वामियों को आगे से नदी में घुसने पर सख्त कार्रवाई की हिदायत देकर जाने दिया।

बता दें कि यमुना के डाकपत्थर बैराज से रामपुर मंडी तक विभिन्न घाटों पर अवैध खनन रोकने को हाल ही में पुल नंबर एक, दो, भीमावाला व ढकरानी क्षेत्रों में पीएसी की तैनाती की गई है। जिसके चलते ट्रैक्टर ट्रॉलियां नदी में ले जाने व अवैध खनन भरकर लाने की गुंजाइश काफी हद तक कम हो गई थी। लेकिन, खनन माफिया ने पुलिस से बचने को भैंसा बुग्गियों को नदी में उतारना शुरू कर दिया था।

भैंसा बुग्गी वाले पुलिस कर्मियों से खेत पर जाने की बात कहकर चले जाते हैं। लेकिन, यमुना से अवैध खनन भरकर उसके ऊपर घास भरकर ले आते हैं। माफिया भैंसा बुग्गी से ढोए जा रहा सामग्री का भंडारण कर मोटा मुनाफा कमा रहे थे। सोमवार को सूचना मिलने पर डाकपत्थर चौकी इंचार्ज शमशेर अली ने यमुना से रेत भरी छह भैंसा बुग्गियां पकड़ी। पुलिस ने सभी बुग्गियों को सीज कर दिया और बुग्गी स्वामियों को आगे से अवैध खनन भरने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You