आसमान से बरसी बारिश, कोटद्वार में काल का ग्रास बने 6 लोग

  • आसमान से बरसी बारिश, कोटद्वार में काल का ग्रास बने 6 लोग
You Are HereUttrakhand
Saturday, August 05, 2017-10:04 AM

कोटद्वारः उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। भारी बारिश से कोटद्वार में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अतिवृष्टि में मृतकों के प्रति गहरा दुःख व्यक्त किया है।

जानकारी के अनुसार कोटद्वार में लगातार भारी बारिश होने के कारण लोगों के घरों में पानी घुसने से उनका घरेलू सामान खराब हो गया है। बारिश के कारण लक्ष्य अरोडा पुत्र चंद्र प्रकाश अरोड़ा निवासी रिफ्यूजी कॉलोनी कोटद्वार ,उम्र 25 वर्ष की उसकी दुकान में पानी भरने से मृत्यु हो गई। ज्योति अरोड़ा पत्नी बबली अरोड़ा निवासी रिफ्यूजी कॉलोनी कोटद्वार उम्र करीब 35 वर्ष की मृत्यु घर में पानी के बहाव में बहने से हुई जिसे एनडीआरएफ टीम की मदद से ढूढा गया। शांति देवी पत्नी राम सिंह निवासी मानपुर कोटद्वार उम्र 60 वर्ष की मकान की दीवार गिरने के कारण उसमें दबने से मृत्यु हो गई।

कोटद्वार क्षेत्र अंतर्गत विद्युत आपूर्ति बाधित तथा बीएसएनएल की लैंडलाइन सेवा बाधित है। साथ ही रिफ्यूजी कॉलोनी में स्थित हरेंद्र भाटिया के मकान में पानी भरने से उसके घर में रखें इनवर्टर में शार्ट सर्किट होने से उसके पास रखे गैस सिलेंडर में आग लगने से घर में आग फैल गई। जिसमे हरेंद्र भाटिया पुत्र ओमप्रकाश भाटिया, उम्र 48 वर्ष एवं उनकी पत्नी रेणु भाटिया उम्र 42 वर्ष एवं पुत्र राहुल भाटिया उम्र 19 वर्ष के आग में झुलसने के कारण उन्हें गंभीर हालत में संयुक्त चिकित्सालय कोटद्वार में भर्ती कराया गया है ।

निरीक्षण के दौरान जगह-जगह जलभराव पर राजकुमार द्वारा नगर निगम, आपदा नियंत्रण विभाग को दूरभाष से सूचित किया गया। विभाग द्वारा कोई संतोषजनक कार्यवाही न करने पर व्यक्तिगत रूप से बाॅबकेट मंगवाकर मोहिनी रॉड पुल सहित कई स्थानों पर पानी निकासी का रास्ता बनवाया। जिसके बाद लोगों के घरों से पानी निकल पाया, इस मौके पर उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा आपदा प्रभावितों को मात्र रू 2000 दिए जा रहे हैं जोकि उचित मुआवजा न होते हुए मात्र दिखावा है। मुआवजा धनराशि कम से कम रू 10000 होनी चाहिए, जिससे प्रभावितों को थोड़ी राहत मिल सके।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जनपद पौड़ी गढ़वाल के तहसील कोटद्वार में विगत देर रात्रि हुई अतिवृष्टि में मृतकों के प्रति गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। उन्होने जिला प्रशासन को तत्काल पीड़ितो को अनुमन्य सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने प्रदेश में भारी वर्षा की चेतावनी के दृष्टिगत समस्त जनपदों के जिलाधिकारियों को जरूरी एहतियात बरतने के निर्देश भी दिए है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You