7 कारण जो लोगों को बनने नहीं देते धनवान, अलक्ष्मी सदा खड़ा रहती हैं उनके द्वार

  • 7 कारण जो लोगों को बनने नहीं देते धनवान, अलक्ष्मी सदा खड़ा रहती हैं उनके द्वार
You Are HereVastu Shastra
Thursday, September 08, 2016-8:28 AM

संसार के अधिकतर व्यक्ति धनवान बनने की चाह रखते हैं। उसके लिए वो दिन-रात मेहनत भी करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें मनमुताबिक सफलता नहीं मिल पाती। इसका मुख्य कारण आपके द्वारा की गई गलतियां भी हो सकती हैं। जो जाने-अनजाने आप अपने घर में करते हैं। आय से अधिक खर्च हो रहे हैं या धन आता तो है लेकिन बरकत नहीं हो पाती, तो समझ जाएं अलक्ष्मी सदा खड़ा रहती हैं आपके द्वार। लक्ष्मी को अपने घर की शोभा बनाना चाहते हैं तो ध्यान रखें, घर में न हो ये भूल 

 

* घर में एक ही देवी-देवता की बहुत सारी प्रतिमाएं नहीं रखनी चाहिए, वह आमने- सामने तो बिल्कुल भी न रखें। इससे घर में नेगेटिविटी बढ़ती है साथ में धन का अभाव बना रहता है। 

 

* घर की तिजोरी अथवा धन रखने वाली अलमारी का मुंह दक्ष‌िण ‌द‌िशा में खुलता है तो पारिवारिक सदस्य अक्सर बीमार रहते हैं। घर में आया धन बीमारी पर लगता है, जिस वजह से बचत नहीं हो पाती। 

 

* किचन में देवी अन्नपूर्णा का वास होता है। पुराणों में कहा गया है रसोई को हमेशा साफ-स्वच्छ रखना चाहिए। जिस घर में जूठे बर्तन पड़े रहते हैं विशेषकर रात के समय वहां धन का अभाव बना रहता है।

 

* घर के टैंक, नल और फ‌िल्टर में से पानी टपकता रहता हो तो खर्चों का प्रवाह बना रहता है। घर में बरकत नहीं हो पाती।

 

* जिस घर में कबाड़ और अनावश्यक सामान पड़ा रहता है, वहां खर्चों का प्रवाह बना रहता है। 

 

* टूटे हुए बर्तन और ब‌िजली का खराब सामान धन और सेहत को नुक्सान पंहुचाता है।

 

* घर में फटे ग्रंथ, धार्मिक किताबें और देवी-देवताओं के चित्रपट नहीं रखने चाहिए। प्रतिमाएं खंड‌ित हो जाएं तो उन्हें किसी पवित्र नदी में विसर्जित करके उनके स्थान पर नई प्रतिमाएं स्थापित करें। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You