वास्तु की कुछ बातों का रखें ध्यान, सदैव बनी रहेगी सुख-समृद्धि

  • वास्तु की कुछ बातों का रखें ध्यान, सदैव बनी रहेगी सुख-समृद्धि
You Are HereVastu Shastra
Saturday, October 08, 2016-4:39 PM

आधुनिक समय में बहुत सारे लोग प्रत्येक कार्य में वास्तु का ध्यान रखते हैं। वास्तु की बातों का ध्यान रखने से घर की परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है । इसके साथ ही घर में सुख-शांति बनी रहती है। वास्तु से संबंधित कुछ बातों का ध्यान रखकर घर में सदैव धन अौर सुख-समृद्धि बनी रह सकती है। आइए जाने वास्तु की कुछ बातें-

 

* घर की उत्तर-दक्षिण दिशा में धातु के सिक्कों से भरा कटोरा रखने से घर के लोगों को कई लाभ मिलते हैं। 

 

* घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में फैमिली फोटो लगाना शुभ होता है। इस दिशा में ऐसा चित्र लगाने से प्रत्येक कार्य में पारिवारिक सदस्यों का साथ मिलता है। 

 

* छत पर पानी की टंकी दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखनी चाहिए। इसके अतिरिक्त अन्य दिशा में पानी की टंकी रखना अशुभ होता है। ऐसा न होने पर टंकी पर लाल धागे में बंधा क्रिस्टल लटका देना चाहिए।

 

* पारिवारिक सदस्यों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे कमरे के दरवाजे के सामने पैर करके न सोएं। ऐसा करने पर व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। 

 

* रसोईघर में पानी अौर आग के मध्य दूरी होनी चाहिए। इन दोनों के आस-पास रहने से कार्यों की सफलता में परेशानी आती है।

 

* घर के मंदिर में अन्य देवी-देवताअों के साथ वास्तुदेव का चित्र या प्रतिमा रखकर नियमित पूजा करने से वास्तुदोष समाप्त हो जाते हैं। 

 

* साफ-सफाई करते समय पानी में नमक मिला लेना चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है अौर घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। 

 

* घर में कभी भी धूल-मिट्टी अौर गंदगी नहीं होनी चाहिए। घर में गंदगी होने से   नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इसके साथ पारिवारिक सदस्यों की सोच भी नकारात्मक होने लगती है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You