यह है! भारत देश हमारा

Edited By Pardeep,Updated: 12 Oct, 2018 04:19 AM

this is india is our country

भारत ऋषियों-मुनियों, पवित्र आत्माओं और उच्च आदर्शों वाले महापुरुषों का देश रहा है, जिनसे पुरातनकाल में समस्त विश्व मार्गदर्शन पाता था परंतु आज यही देश घोर नैतिक पतन के गर्त में समाता जा रहा है जहां प्राचीन उच्च आदर्शों, नैतिकता और रिश्तों की...

भारत ऋषियों-मुनियों, पवित्र आत्माओं और उच्च आदर्शों वाले महापुरुषों का देश रहा है, जिनसे पुरातनकाल में समस्त विश्व मार्गदर्शन पाता था परंतु आज यही देश घोर नैतिक पतन के गर्त में समाता जा रहा है जहां प्राचीन उच्च आदर्शों, नैतिकता और रिश्तों की मर्यादाएं नित्य तार-तार हो रही हैं :

16 सितम्बर को नोएडा में एक व्यक्ति ने जान से मारने की धमकी देकर अपनी पत्नी के साथ सो रही 12 वर्षीय बेटी से बलात्कार कर डाला। 26 सितम्बर को महाराष्ट्र में ठाणे के बोपर गांव में एक महिला ने अपने पति से झगड़े के बाद गुस्से में आकर अपनी एक वर्ष की बेटी की गला घोंट कर हत्या करके लाश घर के निकट ही झाडिय़ों में फैंक दी। 28 सितम्बर को इंदौर के लसूडिय़ा इलाके में राकेश सोलंकी नामक व्यक्ति ने अपनी 13 वर्षीय बेटी का बलात्कार कर डाला। 01 अक्तूबर को महाराष्ट्र के बीड शहर में महिला द्वारा सैक्स से इंकार करने पर उसके पति ने उसे जला कर मार डाला। 

02 अक्तूबर को उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में सुरक्षा बल का एक जवान अपनी पत्नी और 2 मासूम बच्चों की हत्या करके फरार हो गया। 04 अक्तूबर को दिल्ली में एक पिता द्वारा अपनी बेटी से कई वर्षों तक बलात्कार करके उसे 2 बार गर्भवती करने के बाद उसका गर्भपात करवाने, उसके पेट में घंूसा मारने, बलात्कार से पूर्व पोर्न देखने के लिए विवश करने और अपने दोस्तों के हवाले करने का खुलासा हुआ। 05 अक्तूबर को मुम्बई के ओशीवाड़ा में फैशन डिजाइनर सुनीता सिंह की उसके बेटे ने हत्या कर दी। मां और बेटा दोनों ही नशे के आदी थे।

08 अक्तूबर को पुलिस ने 21 मई, 2018 को गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में दिल्ली के एक बड़े कारोबारी अनिल खेड़ा की हत्या के आरोप में उनके इकलौते बेटे गौरव खेड़ा, उसके दोस्त विशाल गर्ग और भाड़े के एक हत्यारे सादिक को गिरफ्तार किया जबकि सुपारी किलर शमशेर फरार है। गौरव को जुआ और सट्टा खेलने का शौक था जिससे नाराज उसके पिता ने उसे पैसे देना बंद कर दिया था और यही इस हत्या का कारण बना। 09 अक्तूबर को लुधियाना की अमरजीत कालोनी में अपने साढ़े चार वर्षीय भाई की हत्या करने के आरोप में उसकी सगी बड़ी बहन को गिरफ्तार किया गया। बताया जाता है कि छोटे भाई को अपने प्रेम संबंधों का पता चल जाने पर युवती ने यह घिनौना कार्य किया।

09 अक्तूबर को उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक युवक से उसकी प्रेमिका ने उसकी मां के सारे गहने लाने के लिए कहा जिसके बाद युवती के इश्क में अंधे प्रेमी ने अपनी मां पर पत्थर से हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया और अपनी मां के सारे गहने लाकर प्रेमिका के शरीर पर सजा दिए। 09 अक्तूबर को फतेहाबाद के स्वामी नगर में एक छ: दिन की बच्ची की हत्या का मामला सामने आया जिसका आरोप उसी के पिता पर लगा है। 

10 अक्तूबर को पटियाला के नजदीकी गांव लंग में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी मनप्रीत कौर के चरित्र पर संदेह के चलते कुल्हाड़ी मार कर उसकी हत्या कर दी। अभियुक्त पहले भी उससे मारपीट करता रहता था। 10 अक्तूबर को ही राजस्थान के उदयपुर में एक व्यक्ति द्वारा कर्ज उतारने के लिए अपनी पत्नी को ही कर्जदाताओं के हवाले कर देने का खुलासा हुआ। साहूकारों ने उसका यौन शोषण किया और वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने लगे। जब उन्होंने पीड़िता की बेटी पर भी बुरी नजर डालनी शुरू की तो महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। 

10 अक्तूबर को अपने परिवार द्वारा बार-बार गलत आदतें छोडऩे की नसीहत दिए जाने पर क्रोध में आए नशे के आदी सूरज नामक एक 19 वर्षीय किशोर ने दिल्ली के किशनगढ़ में चाकू और कैंची घोंप कर अपने पिता मिथिलेश, मां सिया तथा नाबालिग बहन नेहा की हत्या कर दी।10 अक्तूबर को गाजियाबाद में एक व्यक्ति ने अपने साथ लिव इन में रहने वाली महिला की 10 वर्षीय नाबालिग बेटी से बलात्कार कर डाला। 10 अक्तूबर को पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार कुछ दिन पूर्व उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के एक गांव में अपनी 14 वर्षीय बीमार बेटी को दवा दिलवाकर आ रहे कलियुगी पिता की नीयत खराब हो गई और उसने उससे बलात्कार कर डाला। 

11 अक्तूबर को उत्तर प्रदेश के मुराद नगर में एक 6 वर्ष की बच्ची की गैंग रेप के बाद हत्या करके शव मस्जिद की छत पर बरामद होने के मामले में एक मामा-भांजे को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया कि उनके बीच समलैंगिक संबंध भी हैं। मानवता को लज्जित करने वाला उक्त घटनाक्रम हमारे नैतिक पतन और विश्व व्यापी बदनामी का कारण बन रहा है। अत: ऐसे में हमारे प्रबुद्ध वर्ग और संत-समाज को आगे आकर उचित प्रेरणा और मार्गदर्शन द्वारा समाज को इस पतन के मार्ग से रोकने के उपाय करने चाहिएं।—विजय कुमार  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!