तस्वीरों में देखिए कैसे, इस मां ने खुद ही अपने गर्भ से बच्चे को बाहर निकाला

Edited By ,Updated: 13 Apr, 2016 05:35 PM

australia sarah downs child born

एक मां ने अपनी डिलिवरी खुद ही कर ली, यह सुन कर आपको जरूर अजीब लगेगा, लेकिन यह सच है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड की रहने वाली 31 साल की साराह डाउन्स हाल ही में पहली बार मां बनीं।

क्वींसलैंड: एक मां ने अपनी डिलिवरी खुद ही कर ली, यह सुन कर आपको जरूर अजीब लगेगा, लेकिन यह सच है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड की रहने वाली 31 साल की साराह डाउन्स हाल ही में पहली बार मां बनीं।

डॉक्टरों ने उन्हें पहले ही बता दिया था कि कुछ कारणों की वजह से वो प्राकृतिक तौर पर बच्चा पैदा नहीं कर पाएंगीं। उनकी सर्जरी करनी होगी और सिजेरियन की मदद से ही उनके बच्चे को दुनिया में लाया जा सकता है। साराह ने खुद को सिजेरियन के लिए मानसिक तौर पर तैयार कर लिया। लेकिन वो चाहती थीं कि अपने बच्चे को गर्भ से खुद ही बाहर की ओर खींचे और अपनी डिलिवरी खुद कर लें।

उन्होंने अपनी इस इच्छा को अपने डॉक्टर को बताया। ऑब्स्टीट्रीशियन डॉ. शिरी दत्त ने साराह को कहा कि ये नामुमकिन नहीं है और डॉक्टरों की मदद और देख-रेख में ऐसा मुमकिन है। उन्होंने अपनी बच्ची टेनेसी को जॉन फ्लिन प्राइवेट हॉस्पिटल में जन्म दिया।

बच्चे के सिर के बाहर आते ही उन्होंने बच्चे को खींच कर अपनी छाती पर ले लिया। अपने बच्चे को खुद ही डिलिवर करने का सुख इतना अद्भुत था कि वो इस पल को कभी नहीं भूल पाएंगी। वो बहुत खुश थी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!