अगले 6 महीनों में 3 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी BMW

Edited By Piyush Sharma,Updated: 26 Nov, 2021 12:53 PM

bmw to launch 3 electric vehicles in next 6 months

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता BMW ने गुरुवार को कहा कि वह भारत में अगले 6 महीनों में 3 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी अगले महीने अपनी ऑल्-इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि BMW ने इस साल भारत में 25...

ऑटो न्यूज़:जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता BMW ने गुरुवार को कहा कि वह भारत में अगले 6 महीनों में 3 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी अगले महीने अपनी ऑल्-इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि BMW ने इस साल भारत में 25 नए प्रोडक्ट लॉन्च करने की घोषणा की थी।

PunjabKesari

BMW ग्रुप इंडिया के प्रेजिडेंट और सीईओ, विक्रम पवाह ने एक न्यूज़ एजेंसी से कहा, "अगले 180 दिनों में हम भारत में अपनी फुल इलेक्ट्रिक कारें पेश करने जा रहे हैं। जिसमें आगामी 30 दिनों में हम ऑल्-इलेक्ट्रिक एसयूवी BMW iX लॉन्च करेंगे। अगले 90 दिनों में हम मिनी इलेक्ट्रिक और 180 दिनों में हम अपनी पहली इलेक्ट्रिक सेडान i4 को लॉन्च करेंगे।" इसी के साथ उन्होंने कहा कि इस एसयूवी के प्रोडक्शन में renewable सोर्स से पैदा बिजली का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसमें कई रीसायकल्ड कंपोनेंट्स का भी इस्तेमाल किया गया है

PunjabKesari

BMW iX में फ्रंट और रियर एक्सल के लिए दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दी जाएंगी। यह कार 6.1 सेकेंड में ही 0-100 किमी/ घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसी के साथ कंपनी द्वारा हर कार के साथ होम चार्जर किट भी दी जाएगी। इस किट में 11 kW का एसी चार्जर होगा, जिससे लगभग 7 घंटे में बैटरी को 100% तक चार्ज किया जा सकेगा।

इसके अलावा कंपनी द्वारा भारत के 35 शहरों में ग्राहकों के लिए 50kW का डीसी फास्ट चार्जर उपलब्ध करवाया जाएगा। BMW भारत में चार्जिंग सुविधा प्रदान करने वाली कंपनियों के साथ साझेदारी भी कर रही है ताकि देश के हर शहर में BMW की इलेक्ट्रिक कार के ग्राहकों को चार्जिंग सुविधा का आसानी फायदा मिल सके।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!