2022 Audi Q7 फेसलिफ्ट की लॉन्चिंग को लेकर सामने आई डिटेल्स

Edited By Akash sikarwar, Updated: 24 Jan, 2022 01:43 PM

details about the launch of the 2022 audi q7 facelift revealed

जर्मन की दिग्गज ऑटो निर्माता ऑडी 2 साल बाद इंडियन मार्केट में वापसी करने के लिए तैयार है। इस साल कंपनी अपना पहली एसयूवी फेसलिफ्ट को लॉन्च करने वाली है। जिसे इसी महीने रिवील किया गया था। ऑडी इंडिया 2022 क्यू7 फेसलिफ्ट एसयूवी को 3 फरवरी को भारत में...

ऑटो डेस्क: जर्मन की दिग्गज ऑटो निर्माता ऑडी 2 साल बाद इंडियन मार्केट में वापसी करने के लिए तैयार है। इस साल कंपनी अपना पहली एसयूवी फेसलिफ्ट को लॉन्च करने वाली है। जिसे इसी महीने रिवील किया गया था। ऑडी इंडिया 2022 क्यू7 फेसलिफ्ट एसयूवी को 3 फरवरी को भारत में लॉन्च करने जा रही है। यह एक थ्री-रो एसयूवी फेसलिफ्ट एडिशन होगा जिसे कई सारे बदलावों के साथ पेश किया जाएगा।  

PunjabKesari

एक्सटीरियर डिज़ाइन-

ऑडी ने अपनी क्यू 7 फेसलिफ्ट एडिशन एसयूवी को कई सारे एक्सटीरियर और इंटीरियर बदलावों के साथ पेश किया है। इसके एक्सटीरियर में बदलाव करते हुए नया डिज़ाइन किया हुआ फ्रंट फेस, मैट्रिक्स एलईडी हेडलैम्प्स से सटे क्रोम फ्रेम के साथ सिग्नेचर डे-टाइम रनिंग लाइट्स, रिडिजाइन्ड ग्रिल का एक नया सेट, बड़े एयर इंटेक, नया बम्पर और अलॉय व्हील्स भी शामिल किए गए हैं। जबकि पीछे की तरफ Q7 क्रोम ट्रिम के साथ ट्वीड एलईडी टेल लाइट्स दी गई हैं।

इंटीरियर और फीचर्स-

इंटीरियर बदलावों की बात करें तो नई Q7 के केबिन में 10.1-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 8.6-इंच की छोटी टचस्क्रीन को 4-ज़ोन एयर कंडीशनिंग सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए करने के लिए बटनों से रिप्लेस किया गया है। इसके अलावा सेकेंड- रो में यात्रियों को एंड्रॉइड इंटरफेस द्वारा संचालित टैबलेट जैसी स्क्रीन उपलब्ध करवाई जाएगी, जिस पर यात्री आसानी से जीमेल, क्रोम, यूट्यूब और प्लेस्टोर से कई ऐप का प्रयोग कर सकते हैं।

PunjabKesari

इंजन और गियरबॉक्स अपडेट-

कंपनी द्वारा Q7 के पावरट्रेन में भी बदलाव करते हुए नया 3.0-लीटर V6 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा और यह इंजन 340 hp की पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके अलावा Q7 का फेसलिफ्ट मॉडल को भी स्टैण्डर्ड क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा। इस कार की टॉप- स्पीड 250 किमी की होगी और यह 0-100 किमी की रफ्तार केवल 6 सेकेंड में पकड़ सकती है।

कीमत और राइवल्स-

2022 ऑडी क्यू 7 फेसलिफ्ट एडिशन की अनुमानित कीमत 80 लाख रूपए होगी है और लॉन्च होने पर, इस एसयूवी का मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स7, मर्सिडीज-बेंज जीएलएस, वोल्वो एक्ससी90 और लैंड रोवर डिस्कवरी से होगा।

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!