हुंडई से लेकर मर्सिडीज तक अगस्त में लॉन्च होने जा रही हैं ये कार्स

Edited By Akash sikarwar,Updated: 25 Jul, 2022 05:09 PM

from hyundai to mercedes these cars are going to be launched in august

अगस्त का महीना भारतीय ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए काफी खास और बिज़ी रहने वाला है। अगर इंडियन मार्केट की बात करें तो अगस्त में दो एसयूवी, एक हैचबैक और एक इलेक्ट्रिक सेडान लॉन्च की जा रही है। जबकि महिंद्रा यूके स्टूडियो में अपनी 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी को...

ऑटो डेस्क: अगस्त का महीना भारतीय ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए काफी खास और बिज़ी रहने वाला है। अगर इंडियन मार्केट की बात करें तो अगस्त में दो एसयूवी, एक हैचबैक और एक इलेक्ट्रिक सेडान लॉन्च की जा रही है। जबकि महिंद्रा यूके स्टूडियो में अपनी 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी को अनवील करेगी। आइए जानते हैं कि अगले महीने कौन सी कार कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स लॉन्च करने जा रही है।

 

Hyundai Tucson

हुंडई 4 अगस्त को भारत में अपनी एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। जिसे कंपनी ने 13 जुलाई को अनवील किया था। हुंडई भारत में पहली बार एक लंबे व्हीलबेस के साथ एसयूवी को लॉन्च करेगी। जिसके लिए पहले से ही बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है।

5 Mahindra SUVs

महिंद्रा ने हाल ही में घोषणा की थी कि कंपनी 15 अगस्त को अपनी 5 नई ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी को अनवील करने जा रही है। सामने आए ट्रेलर में अपकमिंग मॉडल्स के सिल्हूट दिखाए गए हैं, जिनमें से चार कूप-एसयूवी जैसी दिखाई देती हैं,जबकि उम्मीद है कि पांचवी इलेक्ट्रिक एसयूवी  XUV700 का इलेक्ट्रिक वर्जन हो सकती है। सभी पांच इलेक्ट्रिक एसयूवी को स्वतंत्रता दिवस पर यूके में कंपनी के नए महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप स्टूडियो में अनवील  किया जाएगा।

Toyota Urban Cruiser Hyryder

टोयोटा अगस्त 2022 में एक हाइब्रिड एसयूवी लॉन्च करने वाली है। जिसे माइल्ड-हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। लेकिन लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Volkswagen Taigun और Skoda Kushaq से होगा।

Maruti Suzuki Alto

नई मारुति सुजुकी ऑल्टो मारुति सुजुकी 18 अगस्त को नई ऑल्टो को लॉन्च करेगी ,जिसे एक नए प्लेटफॉर्म के साथ-साथ एक नए पावरट्रेन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी ने नई ऑल्टो की तस्वीरें तो शेयर नहीं की हैं लेकिन  स्पाई शॉट्स से यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि इसे एक नया डिज़ाइन दिया जाएगा,जोकि शायद सेलेरियो के समान हो सकता है।

 

Mercedes AMG EQS 53 4MATIC+

मर्सिडीज-बेंज अगस्त के अंत में अपनी पहली  EV  EQS 53 4Matic+ को लॉन्च करने जा रही है। जिसका लॉन्चिंग के बाद  मुकाबला पोर्शे टायकन टर्बो एस और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी से होगा। साथ ही यह भी बता दें कि कंपनी इस साल के फेस्टिव सीज़न में EQS 580 को भी लॉन्च करेगी।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!