Mahindra ने अनवील की नई स्कॉर्पियो क्लासिक, जाने क्या होगा खास

Edited By Akash sikarwar,Updated: 12 Aug, 2022 05:20 PM

mahindra unveils new scorpio classic know what will be special

Mahindra ने अपनी नई 2022 स्कॉर्पियो क्लासिक को अनवील कर दिया है। जिसमें आउटगोइंग मॉडल की तुलना में कई सारे बदलाव किए गए हैं। नई स्कॉर्पियो को 2 वेरिएंट्स - क्लासिक एस और क्लासिक एस11 में पेश किया जाएगा। जानते हैं कि नई महिंद्रा में कौन-कौन से...

ऑटो डेस्क: Mahindra ने अपनी नई 2022 स्कॉर्पियो क्लासिक को अनवील कर दिया है। जिसमें आउटगोइंग मॉडल की तुलना में कई सारे बदलाव किए गए हैं। नई स्कॉर्पियो को 2 वेरिएंट्स - क्लासिक एस और क्लासिक एस11 में पेश किया जाएगा। जानते हैं कि नई महिंद्रा में कौन-कौन से अपडेट्स किए गए हैं-

PunjabKesari

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक: एक्सटीरियर डिजाइन-

लुक्स की बात करें तो नई स्कार्पियो क्लासिक कुछ हद तक आउटगोइंग मॉडल के समान ही दिखती है। लेकिन इसकी डिजाइनिंग में कई सारे बदलाव किए गए हैं। इसके फ्रंट में नए 'Twin Peaks' लोगो के साथ रिफ्रेश्ड फ्रंट ग्रिल, एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट बम्पर और नए डिज़ाइन किए हुए साथ ही फॉग लैंप्स,17-इंच के अलॉय व्हील्स शामिल किए गए हैं। महिंद्रा ने इसके रियर प्रोफाइल को ज़्यादातर मौजूदा स्कॉर्पियो क्लासिक के समान रखते हुए  केवल एक नए लोगो को शामिल किया है।  

PunjabKesari

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक: इंटीरियर और फीचर्स-

2022 स्कॉर्पियो क्लासिक के इंटीरियर को डुअल कलर स्कीम में पेश किया गया है। इसके अलावा यह 7-सीटर और एक 9-सीटर कॉन्फिग्रेशन में अवेलेबल होगी। फीचर्स की बात करें तो इसके केबिन मे Android बेस्ड नया 9.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,स्टीयरिंग व्हील, फीचर्स के मामले में, Scorpio Classic में क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर्स, सेकेंड रो के लिए एसी वेंट और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स शामिल किए गए हैं। कंपनी ने नई स्कॉर्पियो में सेफ्टी का ध्यान रखते हुए 2 एयरबैग्स की पेशकश की है। लेकिन कार निर्माता ने पुष्टि की है कि भविष्य में नए मानदंडों का पालन करने के लिए और अधिक एयरबैग्स जोड़े जाएंगे।

PunjabKesari

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक: पावरट्रेन और सस्पेंशन-

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में नया 2.2-लीटर, टर्बो-डीजल, Gen 2 mHawk इंजन दिया है, जो 132hp की पावर और 300Nm टार्क जेनरेट कर सकता है। और इसे एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

PunjabKesari

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक: कीमत और लॉन्च-

कीमत को लेकर कहा जा रहा है इस महीने के अंत तक घोषणा की जाएगी। जिसे लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि यह आउटगोइंग मॉडल की तुलना में 30,000 से 50,000 रुपए महंगी हो सकती है। वहीं राइवल्स को लेकर कहा जा रहा है कि यह मार्केट में मौजूद Tata harrier, MG hector, Hyundai Creta और kia Seltos को टक्कर देगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!