मारुति सुज़ुकी ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती कार, जानें नई Alto K10 के फीचर्स और वेरिएंट्स

Edited By Akash sikarwar,Updated: 18 Aug, 2022 03:19 PM

maruti suzuki launches its cheapest car

मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी पापुलर एंट्री लेवल हैचबैक 2022 ऑल्टो के10 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस नई ऑल्टो को एक बहुत ही किफायती रेंज में पेश किया है। यह कंपनी की थर्ड जेनरेशन ऑल्टो है। जोकि सेल के लिए बंद हो चुकी ऑल्टो की तुलना में थोड़ी...

ऑटो डेस्क: मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी पापुलर एंट्री लेवल हैचबैक 2022 ऑल्टो के10 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस नई ऑल्टो को एक बहुत ही किफायती रेंज में पेश किया है। यह कंपनी की थर्ड जेनरेशन ऑल्टो है। जोकि सेल के लिए बंद हो चुकी ऑल्टो की तुलना में थोड़ी बड़ी होगी। चलिए जानते हैं क्या कुछ खास होने वाला है इस नई ऑल्टो के10 में-

2022 Maruti Suzuki Alto K10 launch front

अपडेटेड एक्सटीरियर-

नई ऑल्टो का एक्सटीरियर डिजाइन काफी हद तक सेलेरियो के समान दिखाई देता है। डिज़ाइन एलिमेंट्स की बात करें तो इसके फ्रंट में एक बड़ी ग्रिल, चौड़े स्वेप्टबैक हैलोजन हेडलैम्प्स, मैश-पैटर्न एयर इनटेक के साथ एक बड़ा हेक्सागोनल ग्रिल दिया गया है।

New Alto K10 Price Variants Mileage

 ब्लैक थीम पर डिजाइन है इंटीरियर-

इसके इंटीरियर को ब्लैक थीम पर डिजाइन किया गया है। और यह थीम आपको कार के डैशबोर्ड, इंस्ट्रूमेंट कलस्टर और स्टीयरिंग व्हील पर भी देखने को मिलेगा। फीचर्स की बात करें तो नई ऑल्टो में 7.0-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, पावर विंडो बटन, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल मिरर और मैनुअल एयर कंडीशनिंग ऑप्शन, इंफोटेमेंट सिस्टम के नीचे पावर बटन को शामिल किया गया है।

PunjabKesari

कई सारे सेफ्टी फीचर्स किए गए हैं शामिल-

मारुति ने इस नई कार में पेसेंजर सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा है। कंपनी का कहना है कि इनमें 10 से 15 सेफ्टी फीचर्स जैसे- डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), साथ में EBD, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और हाईस्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं।

PunjabKesari

पावरट्रेन ऑप्शन-

नई ऑल्टो में 1.0लीटर, के10C पेट्रोल इंजन दिया गया है। जोकि 67एचपी की पावर पर 89 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एमटी गियर बाक्स के साथ जोड़ा गया है। वही इसकी माइलेज को लेकर कंपनी यह दावा कर रही है कि यह कार 24.9 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकती है।

कीमत और वेरिएंट्स-

Variant 

Price

AMT

Std

Rs. 3.99 lakh

-

Lxi

Rs.4.82 lakh

-

Vxi

Rs. 5.00 lakh

Rs. 5.50 lakh

Vxi+

Rs. 5.34 lakh

Rs. 5.84lakh

 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!