मारुति सुजुकी का ऐलान, Nexa शोरूम पर बढ़ाएगी प्रीमियम कारों की बिक्री

Edited By Parminder Kaur,Updated: 24 Mar, 2023 04:07 PM

maruti suzuki will increase sales of premium cars at nexa showroom

भारत में Maruti Suzuki की कारों की तगड़ी बिक्री होती है। हाल ही में कंपनी ने ऐलान किया है कि वह अपने Nexa शोरूम पर प्रीमियम कारों की बिक्री बढ़ाने की योजना बना रही है। Maruti को उम्मीद है कि वो अपने Nexa शोरूम को भारतीय कार बाजार में दूसरे स्थान पर...

ऑटो डेस्क. भारत में Maruti Suzuki की कारों की तगड़ी बिक्री होती है। हाल ही में कंपनी ने ऐलान किया है कि वह अपने Nexa शोरूम पर प्रीमियम कारों की बिक्री बढ़ाने की योजना बना रही है। Maruti को उम्मीद है कि वो अपने Nexa शोरूम को भारतीय कार बाजार में दूसरे स्थान पर ले जाएगी। कंपनी अपने मॉडल्स को Arena और Nexa दो आउटलेट के माध्यम से बेचती है। 


Maruti का प्लान

PunjabKesari
Maruti Suzuki अपने मॉडल्स को भारतीय बाजार में 2 आउटलेट्स Arena और Nexa शोरूम के माध्यम से बेचती है। कंपनी के रेगुलर प्रोडक्ट्स Arena शोरूम से बेंचे जाते हैं और प्रीमियम कार्स Nexa शोरूम पर उपलब्ध हैं। भारत में सबसे ज्यादा कारोबर वाली Automobile Company मारूती ही है। इसके Arena आउटलेट से देश की सबसे ज्यादा गाड़ियां बेची जाती हैं। इसके बाद Hyundai और TATA Motors का नाम आता है। Maruti का Nexa शोरूम बिक्री के मामले में अभी चौथे स्थान पर है। कंपनी का लक्ष्य है कि वह आने वाले सालों में अपने Nexa शोरूम पर होने वाली बिक्री की संख्या को दूसरे स्थान पर ले जाएगी।


Nexa शोरूम पर बिक चुकी हैं 20 लाख कारें

PunjabKesari
Maruti Suzuki अब तक 20 लाख यूनिट Nexa शोरूम के माध्यम से बेच चुकी है। मीडिया से बात करते हुए कंपनी के आला अधिकारी ने कहा कि इसका पहला मिलियन चार साल में आया वहीं अगला मिलियन तीन साल में आया है। वर्तमान में नेक्सा की बिक्री मारुति सुजुकी की एरिना, हुंडई और टाटा मोटर्स से चौथे स्थान पर है। बता दें कि कंपनी ने अपने Nexa शोरूम को साल 2015 में शुरु किया था। कंपनी Nexa शोरूम पर Baleno,Ignis, Ciaz, XL6 और Grand Vitara की बिक्री करती है। हाल ही में Maruti ने अपने Nexa शोरूम पर पर दो नए मॉडल्स को डिस्प्ले किया है, जिनमें Maruti Suzuki Jimny और Fronx SUV शामिल है। हालांकि इन दोनों को अभी लॉन्च नहीं किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!