2023 में Moto GP भारत में करने जा रहा है डेब्यू, BIC ट्रैक पर आयोजित करेगा रेस

Edited By Radhika,Updated: 22 Sep, 2022 04:33 PM

moto gp is going to debut in india in 2023

MotoGP अगले साल भारत में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि कार्लोस एज़पेलेटा, मुख्य कार्यकारी कार्यालय, डोर्ना ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की। उन्होने बताया कि दोर्ना स्पोर्ट्स ने फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स के साथ...

ऑटो डेस्क: MotoGP अगले साल भारत में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि कार्लोस एज़पेलेटा, मुख्य कार्यकारी कार्यालय, डोर्ना ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की। उन्होने बताया कि दोर्ना स्पोर्ट्स ने फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स के साथ मिलकर समझौता साइन किया है, जिसके तहत वे भारत के लिए पहली मोटरसाइकिल 'Grand Prix Of Bharat’ को आयोजित करने जा रहे हैं।

PunjabKesari

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होने बताया कि ग्रेटर नोएडा में Budh international circut के फॉर्मूला 1 ट्रैक पर इसे आयोजित किया जाएगा। क्योंकि भारत दुनिया का सबसे बड़ा दोपहिया बाजार है। इसके अलावा MotoGP को नई उंचाइयों तक ले जाने में भारत महत्वपूर्ण रोल अदा कर सकता है। बता दें कि BIC भारत में एकमात्र FIA ग्रेड 1 रेसट्रैक है। जिसका निर्माण मूल रूप से F1 के लिए बनाया गया था और इसने 2011 से 2013 तक भारतीय GP को होस्ट किया था।

MotoGP coming to India in 2023!

इंडस्ट्रिल विशेषज्ञों और आर्थिक विश्लेषकों के अनुसार, अगर भारत में 'Grand Prix’ रेस का आयोजन होता है,तो इससे लगभग 50,000 प्रत्यक्ष रोजगार और 5,000 अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "इस तरह के विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित मेगा खेल आयोजन की मेजबानी करना उत्तर प्रदेश के लिए बहुत गर्व की बात है।" "इस आयोजन से हास्पिटेलिटी और टूरिज़म विभागों को बढ़ावा मिलेगा। हमारी सरकार इस आयोजन को एक बड़ी सफलता बनाने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगी।

<>

 

 

Related Story

Trending Topics

India

92/4

7.2

Australia

90/5

8.0

India win by 6 wickets

RR 12.78
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!