Audi Q5 फेसलिफ्ट की बुकिंग हुई शुरू, नवंबर में होगी लॉन्च

Edited By Akash sikarwar,Updated: 19 Oct, 2021 12:14 PM

new audi q5 facelift bookings open

2021 Audi Q5 फेसलिफ्ट एसयूवी भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी ने मंगलवार को इसके लिए 2 लाख रुपये में बुकिंग भी शुरू कर दी है। हाल ही में Audi ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च किए थे, अब यह जर्मन ऑटो कंपनी नई Q5 के साथ लक्जरी एसयूवी वाले अपने...

ऑटो डेस्क। 2021 Audi Q5 फेसलिफ्ट एसयूवी भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी ने मंगलवार को इसके लिए 2 लाख रुपये में बुकिंग भी शुरू कर दी है। हाल ही में Audi ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च किए थे, अब यह जर्मन ऑटो कंपनी नई Q5 के साथ लक्जरी एसयूवी वाले अपने चिर-परिचित स्थान पर फिर से लौट रही है। Q5 की वापसी मार्केट के लिए विशेष महत्व रखती है क्योंकि भारत में BS 6 एमिशन शुरू होने के बाद ऑडी इंडिया ने Q3, Q5 और Q7 जैसे मॉडलों को बंद कर दिया था। ये मॉडल इंडियन कार मार्केट में कंपनी का केंद्र रहे हैं।
कंपनी का मानना ​​है कि नया Q5 मॉडल मार्केट में उसे और मजबूत करेगा। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, "Q5 2021 में हमारा नौवां प्रोडक्ट लॉन्च होगा और हम इस साल की प्रोग्रेस से इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकते हैं। नई ऑडी Q5 फीचर्स का एक आइडियल मिक्स्चर है। अपने अट्रैक्टिव फर्स्ट लुक और अपने नए डिजाइन के साथ यह इस सेगमेंट में लीड़ करेगा और कस्टमर्स को अट्रैक्ट करेगा। नई ऑडी Q5 का प्रोडक्शन इस महीने की शुरुआत में औरंगाबाद के प्लांट में शुरू हुआ था। आइए आपको बताते है इसकी डिजाइन और फीचर्स से जुडी कुछ विशेष बातें-
PunjabKesari
Audi Q5 डिजाइन हाइलाइट्स-

नई Q5 वर्टिकल स्ट्रट्स के साथ सिंगल फ्रेम ग्रिल को स्पोर्ट करती है, जो एक्सटीरियर प्रोफाइल के बदलावों की लिस्ट पर हावी है। बंपर को भी रीडिजाइन किया गया है, जो इसे पहले से अट्रैक्टिव लुक देता है। इसमें 19-इंच के अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं।

ऑडी Q5 फीचर हाइलाइट्स-

2021 ऑडी Q5 के केबिन में कई नए फीचर्स भी मिलते हैं, जिसमें ऑडी पार्क असिस्ट, सेंसर कंट्रोल बूट-लिड ऑपरेशन के साथ कम्फर्ट की, ऑडी एक्सक्लूसिव पियानो ब्लैक में इनले, ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस और B&O प्रीमियम 3D साउंड सिस्टम शामिल हैं। एक ऑडी फोन बॉक्स भी है जो वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है और टच के साथ MMI नेविगेशन प्लस भी मौजूद है।
PunjabKesari
ऑडी क्यू5 स्पेसिफिकेशन्स-

नई Q5 में 2.0 लीटर TFSI इंजन दिया गया है। इसके चारों व्हील्स पर डंपिंग कंट्रोल के साथ सस्पेंशन आता है। न्यू Q5 में 249 hp की पावर और 370 Nm का टॉर्क जनरेट हो सकता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!