भारत में लॉन्च होगी नेक्सट जेनरेशन Renault Duster, मिलेगा एक नया प्लेटफार्म

Edited By Radhika,Updated: 24 Nov, 2022 11:17 AM

next generation renault duster will be launched in india will get new platform

Renault Duster को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी अब अपडेटेड डस्टर को लॉन्च करने वाली है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोकप्रिय एसयूवी को  2024-25 तक लॉन्च किया जा सकता है।

ऑटो डेस्क: Renault Duster को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी अब अपडेटेड डस्टर को लॉन्च करने वाली है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लोकप्रिय एसयूवी को  2024-25 तक लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही यह भी खबर सामने आई है कि रेनॉ और निसान (Renault-Nissan) एलायंस आने वाले हफ्तों में भारत में अपने अगले चरण के निवेश का एलान करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अब यह दोनों ब्रांड मिलकर नेक्स्ट जेनरेशन डस्टर लाने की तैयारी में हैं।

रिर्पोट्स के मुताबिक दोनों कंपनियां मिलकर तकरीबन 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर के इन्वेस्टमेंट का ऐलान भी कर सकती है। इस एलायंस के तहत एक नया CMF-b प्लेफार्म  तैयार किया जाएगा ,जिसपर नई डस्टर को डेवलप किया जाएगा।  

PunjabKesari

ऐसा कहा जा रहा है कि रेनॉ और निसान भारत के लिए सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर आधारित कई मॉडलों पर काम कर रहे हैं, जिसमें डस्टर उनमें से एक है। नेक्स्ट-जेन डस्टर के अलावा कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार भी पेश कर सकती है। नई डस्टर को सीबीयू रुट के ज़रिए भारत में पेश किया जाएगा। वही रेनो Arkana कूपे क्रॉसओवर की भारत में टेस्टिंग कर रही है, जिसे 2023 में लॉन्च किए जाने का अनुमान है।

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!