इलेक्ट्रिक सेगमेंट में सेल के मामले में ओला इलेक्ट्रिक ने मारी बाज़ी, जानिए क्या है अन्य कंपनियों का हाल

Edited By Radhika,Updated: 08 Feb, 2023 11:40 AM

ola electric wins in terms of sales in the electric segment

नए महीने की शुरूआत के साथ ही  टू-व्हीलर कंपनियों ने बीते महीने की सेल्स रिर्पोट जारी कर दी है। अब हाल ही में टू-व्हीलर निर्माताओं द्वारा इलेक्ट्रिक सेगमेंट में सेल हुए वाहनों की जानकारी शेयर की गई है ।

ऑटो डेस्क: नए महीने की शुरूआत के साथ ही  टू-व्हीलर कंपनियों ने बीते महीने की सेल्स रिर्पोट जारी कर दी है। अब हाल ही में टू-व्हीलर निर्माताओं द्वारा इलेक्ट्रिक सेगमेंट में सेल हुए वाहनों की जानकारी शेयर की गई है । जिसमें यह देखा गया है कि ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स भारतीय बाज़ार में काफी पसंद किए गए हैं,जिसके चलते इसका नाम टॉप 1 पर आ गया है। आइए डिटेल में जानते हैं कौन सी कंपनी के कितने इलेक्ट्रिक स्कूटर बिके हैं-   

PunjabKesari

Ola Electric- 

बेंगलुरू स्थित स्टार्ट-अप ओला इलेक्ट्रिक द्वारा जनवरी में सबसे ज्यादा टू-व्हीलर सेल किए गए हैं। रिर्पोट के अनुसार ओला के जनवरी में 18,245 यूनिट रजिस्टर किए गए हैं। इसी के साथ कंपनी को एंट्री-लेवल ओला एस1 एयर की बिक्री से भी सेल बढ़ने की उम्मीद है।

PunjabKesari

TVS- 

टीवीएस ने जनवरी में कुल 10,404 इकाइयां सेल की हैं। TVS iQube बाजार में अपनी पकड़ लगातार बढ़ा रहा है और यह टीवीएस की कुल सेल का 10 % हिस्सा है। बात दे कि  निर्माता ने हाल ही में iQube ई-स्कूटर को नए 3 वेरिएंट्स में पेश किया था। 

PunjabKesari

Ather Energy-

एथर ने जनवरी 2023 में कुल 12,149 इकाइयां सेल की है। हालांकि यह सेल दिसंबर 2022 की सेल की तुलना में ज्यादा है।  

PunjabKesari

Hero Electric-

हीरो इलेक्ट्रिक द्वारा बीते महीने केवल 6,393 वाहन रजिस्टर किए गए हैं। जबकि दिसंबर 2022 में 8,000 से अधिक यूनिट सेल किए थे। हालांकि FAME-II सब्सिडी के चलते इसकी सेल में कमी दर्ज की गई है।

Okinawa Autotech-

हीरो इलेक्ट्रिक की तरह, FAME-II सब्सिडी खत्म किए जाने के बाद ओकिनावा ऑटोटेक के इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर्स की सेल में तेजी से गिरावट आई है। कंपनी बीते महीने केवल 4,404 इकाइयां ही रजिस्टर करने में सफल हो पाई है।

Amphere-

एम्पीयर ने दिसंबर 2022 की तुलना में 4,366 नए वाहन रजिस्टर किए हैं।

Chetak Technologies Lmited-

एम्पीयर की तरह चेतक इलेक्ट्रिक का प्रदर्शन भी कुछ शानदार नही रहा। बजाज ने जनवरी 2023 में अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुल 2,615 इकाइयां बेचीं, जो कि दिसंबर के 2,888 इकाइयों के आंकड़े से कम है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!