टोयोटा की लैंड क्रूज़र के लिए अब करना पड़ेगा चार साल से ज़्यादा का इंतज़ार

Edited By Piyush Sharma, Updated: 22 Jan, 2022 11:18 AM

toyota s land cruiser will now have to wait for more than four years

Toyota ने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि कंपनी इस साल भारत में चार नए प्रोडक्टस लॉन्च करने जा रही है। जिसमें से 20 जनवरी को कंपनी द्वारा टोयोटा हिलक्स पिकअप ट्रक को 20 जनवरी को रिवील किया है। इस पिकअप ट्रक की रिवीलिंग के बाद यह खबर सामने आई है कि...

ऑटो डेस्क: Toyota ने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि कंपनी इस साल भारत में चार नए प्रोडक्टस लॉन्च करने जा रही है। जिसमें से 20 जनवरी को कंपनी द्वारा Toyota Hilux पिकअप ट्रक को 20 जनवरी को रिवील किया है। इस पिकअप ट्रक की रिवीलिंग के बाद यह खबर सामने आई है कि टोयोटा की Land Cruiser की भारत में वापसी को लेकर एक लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा। इंडिया में कमबैक के लिए लैंड क्रूजर को कितना समय लगने वाला है यह देखा जाना अभी बाकी है।

PunjabKesari

लेकिन टोयोटा ने घोषणा की है कि भारत के अलावा अन्य देशों के खरीदार जिन्होंने पहले ही LC300 की बुकिंग करवाई है उन्हें इस एसयूवी की डिलीवरी अगले चार सालों में की जाएगी। बताते चलें कि कोविड ने जापान में कार निर्माता की स्पलाई चेन को काफी प्रभावित किया है। जिसके चलते कई ऑटोपार्टस की कमीं भी दर्ज की गई है। अभी के लिए, टोयोटा ने 24 जनवरी तक जापान में कई मॉडलों का प्रोडक्शन का काम बंद कर दिया है, जिसमें Corolla और Camry सेडान और GR Yaris हॉट हैचबैक शामिल हैं।

PunjabKesari

आपको बता दें कि Land Cruiser LC300 एक फुल साइज़ लक्ज़री एसयूवी है जिसे 2021 में ग्लोबल प्लेटफार्म पर लॉन्च किया गया था। यह एक नए जीए-एफ बॉडी-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। यह एसयूवी 3.3-लीटर V6 ट्विन-टर्बो डीजल द्वारा संचालित होगी जो 309PS और 700Nm और 3.5-लीटर V6 ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 415PS और 650Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है और इसे 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के साथ जोड़ा गया है।

टोयोटा की फ्लैगशिप एसयूवी का मुकाबला लैंड रोवर डिफेंडर और मर्सिडीज-बेंज जी-क्लास जैसे लग्जरी से होगा और इसकी कीमत 1.5 करोड़ रुपए से ज़्यादा होने की संभावना है।


 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Rajasthan Royals

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 27 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!