भारत में इस साल लॉन्च हो सकती है टोयोटा की एमपीवी अवांजा

Edited By Piyush Sharma,Updated: 13 Jan, 2022 05:21 PM

toyota s mpv avanza may be launched in india this year

भारत के कार बाजार के लिए एक खबर और सामने आ रही है। बाजार में चर्चा है कि टोयोटा मोर्टस इस साल यानि कि 2022 में अपनी एमपीवी टोयोटा अवांजा लांच कर सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, फिर चर्चाओं का बाजार गर्म...

ऑटो डेस्क : भारत के कार बाजार के लिए एक खबर और सामने आ रही है। बाजार में चर्चा है कि टोयोटा मोर्टस इस साल यानि कि 2022 में अपनी एमपीवी टोयोटा अवांजा लांच कर सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, फिर चर्चाओं का बाजार गर्म है। यहां आपको बता दे कि बीते दिनों टोयोटा मोटर्स ने इंडोनेशिया में धांसू एमपीवी अवांजा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल All New Toyota Avanza को अनवील किया था, जो कि ज्यादा स्पोर्टी होने के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स से लैस है। माना जा रहा है कि अवांजा के अपडेटेड मॉडल को इंडियन मार्केट में उतारा जा सकता है और इसे खास तौर पर इंडियन कस्टमर्स के लिए बनाया जाएगा और इसमें मारुति अर्टिगा की तरह कम दाम में अपीलिंग फीचर्स दिए जाएंगे। अपडेटेड अवांजा के इंटीरियर के साथ ही मैकेनिक्स में भी काफी सारे बदलाव किए गए हैं, जो कि लोगों को बेहद पसंद आए थे।

PunjabKesari

टोयोटा अवांजा के लुक और फीचर्स की बात करें तो यह एमपीवी 5 मीटर लंबी होगी और इसमें ज्यादा स्पेस भी है। इसमें ट्वीन स्लैट ग्रिल, स्लीक एलईडी हेडलैंप, एंगुलर फॉग लैंप और स्लिम टेललाइट्स देखने को मिलेंगे। इस एमपीवी का इंटीरियर भी शानदार है और इसमें बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल कंट्रोल्ड एयर कंडीशनर, 4.2 इंच फुल टीएफटी एमआईडी, कोलाइजन वॉर्निंग और ब्रेकिंग के साथ ही लेन डिपार्चर वॉर्निंग, फ्रंट डिपार्चर अलर्ट, 6 एयरबैग्स, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, हिल स्टार्ट असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स होंगे, जो कि लोगों की सुरक्षा में मददगार साबित होंगे।

फिलहाल आपको टोयोटा अवांजा के बारे में बताएं तो नई Toyota Avanza को Daihatsu New Global Architecture (DNGA) प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है और यह फ्रंट व्हील ड्राइव मॉडल है। इसमें 1.3 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड DOHC 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि 98ps तक की पावर और 121nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। यह एमपीवी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन में भी है, जो कि 106ps तक की पावर और 137nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। अवांजा 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन वाली एमपीवी है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!