बिहार का अस्पताल बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं की वजह से फिर बटोर रहा सुर्खियां, जानिए पूरा मामला

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Apr, 2018 06:07 PM

hospital of bihar again in headlines

बिहार का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल पीएमसीएच (पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल) अपनी खराब स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण आए दिन सुर्खियों में बना रहता है। कभी डॉक्टरों की तो कभी प्रशासन की लापरवाही अस्पताल के सुर्खियों में रहने का कारण बनती है। इन घटनाओं के...

पटनाः बिहार का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल पीएमसीएच (पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल) अपनी खराब स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण आए दिन सुर्खियों में बना रहता है। कभी डॉक्टरों की तो कभी प्रशासन की लापरवाही अस्पताल के सुर्खियों में रहने का कारण बनती है। इन घटनाओं के चलते  बिहार की नीतीश सरकार आए दिन सवालों के कठघरे में घिरी हुई नजर आती है। 

जानकारी के अनुसार, ताजा मामला गुरुवार का है। पीएमसीएच में इलाज के लिए आई एक बच्ची के हार्ट में पानी भर गया जिसके चलते उसे अस्पताल के अंदर ही आईजीआईसी भेजा गया। इस दौरान अस्पताल द्वारा मरीज को ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाने के लिए कोई ट्राली उपलब्ध नहीं करवाई गई और ना ही कोई कर्मचारी उनके साथ जाने को तैयार हुआ। इस दौरान ही बच्ची की मौत हो गई। 
PunjabKesari
बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय एक तरफ पीएमसीएच में सुपर वर्ल्ड क्लास सुविधा देने की बात कहते हैं तो वहीं दूसरी तरफ यहां इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों को मूलभूत स्वास्थ्य सुविधाओं से भी वंचित रहना पड़ता है। 

इस घटना पर पीएमसीएच के अधीक्षक दीपक टंडन का कहना है कि मरीजों की संख्या अस्पताल में उपलब्ध साधनों से अधिक होने पर परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहें हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!