सरकार का आदेश, पटना के महावीर मंदिर में नहीं ले जा सकेंगे प्लास्टिक का सामान

Edited By prachi,Updated: 27 May, 2018 07:16 PM

plastic goods can not be taken to mahavir temple in patna

देश में प्लास्टिक से होने वाले प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए सरकार ने बिहार की राजधानी पटना के महावीर मंदिर में प्लास्टिक को बैन कर दिया है। मंदिर के सचिव का कहना है कि सरकार के इस आदेश का सख्ती से पालन किया जाएगा। महावीर मंदिर में पॉलिथिन और...

पटनाः देश में प्लास्टिक से होने वाले प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए सरकार ने बिहार की राजधानी पटना के महावीर मंदिर में प्लास्टिक को बैन कर दिया है। मंदिर के सचिव का कहना है कि सरकार के इस आदेश का सख्ती से पालन किया जाएगा। 

महावीर मंदिर में पॉलिथिन और प्लास्टिक के किसी भी प्रकार के सामान के उपयोग को रोकने के लिए चेकिंग अभियान चलाया गया। सुरक्षाकर्मियों ने श्रद्धालुओं को प्लास्टिक का कोई सामान और पॉलिथिन मंदिर के अंदर ना ले जाने के सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं। रविवार के बाद इस नियम को पूरी सख्ती के साथ लागू किया जाएगा। सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि अगर श्रद्धालु प्लास्टिक लेकर मंदिर जाते हैं तो उनका सामान जब्त कर लिया जाएगा।

बता दें कि देश भर में प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को पीएम मोदी ने भी मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 44वें संपादन में देशवासियों से प्लास्टिक का उपयोन नहीं करने की अपील की है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!