नकदी की किल्लत पर बोले सुशील मोदी- बेवजह तूल देकर अफरा-तफरी का माहौल बनाना चाहता है विपक्ष

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Apr, 2018 07:16 PM

sushil modi give statement on the cash crunch

बिहार के उपमुख्यमंत्री का कहना है कि पिछले कुछ महीनों में नकदी की मांग 25,000 करोड़ रुपए तक अधिक हो जाने से बिहार सहित देश के कई इलाकों में नकदी की किल्लत हुई। वित्त मंत्री ने दो-तीन दिन में स्थिति सामान्य होने का भरोसा दिलाया है। जो लोग बेवजह तूल...

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री का कहना है कि पिछले कुछ महीनों में नकदी की मांग 25,000 करोड़ रुपए तक अधिक हो जाने से बिहार सहित देश के कई इलाकों में नकदी की किल्लत हुई। वित्त मंत्री ने दो-तीन दिन में स्थिति सामान्य होने का भरोसा दिलाया है। जो लोग बेवजह तूल देकर अफरा-तफरी का माहौल बनाना चाहते हैं, उनके मंसूबे नाकाम होंगे। विपक्ष को पता नहीं है कि अब नोटबंदी के पहले से ज्यादा मुद्रा रिजर्व बैंक के पास है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीआई की विशेष अदालत ने दुमका कोषागार से 34.91 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के चारा घोटाला मामले में शेष 36 लोगों को तीन से 14 साल तक की सजा सुनाई। कुछ अभियुक्तों पर एक करोड़ रुपए तक का जुर्माना भी लगाया गया। लालू प्रसाद को इस मामले में पहले ही सजा सुनाई जा चुकी है। लालू के अलावा किसी सजायाफ्ता की ओर से फंसाए जाने का आरोप क्यों नहीं लगा।

सुशील मोदी ने कहा कि राज्य सरकार ने सभी कोटि के सरकारी शिक्षकों को समय पर वेतन भुगतान करने के लिए नई व्यवस्था की है, जिससे अब शिक्षकों को वेतन के लिए महीनों इंतजार नहीं करना पड़ेगा। मई 2018 से वेतन की राशि हर महीने शिक्षक के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। शिक्षकों के चिंता-मुक्त होने से बिहार के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई की गुणवत्ता बढ़ेगी। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!