वॉरेन बफेट के साथ भोजन करने के लिए लगाई 19 मिलियन डॉलर की बोली, बना नया रिकॉर्ड

Edited By jyoti choudhary, Updated: 18 Jun, 2022 01:29 PM

19 million bid to dine with warren buffett

एक व्यक्ति ने वॉरेन बफेट के साथ भोजन करने के लिए 19 मिलियन डॉलर से अधिक की बोली लगाई, अरबपति व्यापारी ने सैन फ्रांसिस्को की एक चैरिटी को फायदा पहुंचाने के लिए निजी लंच की नीलामी की। शुक्रवार की रात को समाप्त हुई ईबे नीलामी में जीतने वाली बोली $4.57...

बिजनेस डेस्कः एक व्यक्ति ने वॉरेन बफेट के साथ भोजन करने के लिए 19 मिलियन डॉलर से अधिक की बोली लगाई, अरबपति व्यापारी ने सैन फ्रांसिस्को की एक चैरिटी को फायदा पहुंचाने के लिए निजी लंच की नीलामी की। शुक्रवार की रात को समाप्त हुई ईबे नीलामी में जीतने वाली बोली $4.57 मिलियन के पिछले रिकॉर्ड को पार कर गई, जिसे 2019 में क्रिप्टोकरेंसी एंटरप्रेन्योर जस्टिन सन द्वारा भुगतान किया गया था, हालांकि नए विजेता की पहचान तुरंत निर्धारित नहीं की जा सकी।

सैन फ्रांसिस्को के टेंडरलॉइन जिले में एक गैर-लाभकारी संस्था Glide है जो गरीबों, बेघरों या मादक द्रव्यों के सेवन से जूझ रहे लोगों की मदद करती है। ग्लाइड भोजन, आश्रय, एचआईवी और हेपेटाइटिस सी परीक्षण, नौकरी प्रशिक्षण और बच्चों के कार्यक्रम प्रदान करता है।

बर्कशायर हैथवे इंक के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी 91 वर्षीय वॉरेन बफेट ने 2000 में शुरू हुई 21 नीलामियों में ग्लाइड के लिए 53.2 मिलियन डॉलर से अधिक की राशि जुटाई है। 

महामारी के कारण नहीं की नीलामी 
ईबे की एक प्रवक्ता ने कहा कि चैरिटी को फायदा पहुंचाने के लिए लंच कंपनी की वेबसाइट चैरिटी को लाभ पहुंचाने के लिए बेचा जाने वाला अब तक का सबसे महंगा आइटम था। कोविड-19 महामारी के कारण 2020 और 2021 में कोई नीलामी नहीं की गई थी।

बफेट ग्लाइड उस समय समर्थक बन गए जब इनकी पहली पत्नी सुसान ने उनको चैरिटी के बारे में बताया, जहां वह अपनी इच्छा से काम कर रही था। उन्होंने अपनी लगभग सारी संपत्ति दान करने का भी वादा किया है। फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार, 93.4 बिलियन डॉलर के साथ बफेट दुनिया भर में सातवें स्थान पर हैं।
 

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!