4 बार मदर बोर्ड चेंज करने के बाद भी नहीं ठीक हुआ मोबाइल, अब देना होगा जुर्माना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Dec, 2017 10:27 AM

4 times after changing the motherboard  the mobile did not fix

एक मोबाइल कम्पनी को सेवा में कोताही करना महंगा पड़ गया क्योंकि उस द्वारा 4 बार मदर बोर्ड ठीक करने के बाद भी फोन ठीक नहीं हुआ। डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर डिस्प्यूट्स रैडरेसल फोरम ने मोबाइल कम्पनी को मोबाइल की कीमत वापस करने और जुर्माने का आदेश दिया है।

नई दिल्लीः एक मोबाइल कम्पनी को सेवा में कोताही करना महंगा पड़ गया क्योंकि उस द्वारा 4 बार मदर बोर्ड ठीक करने के बाद भी फोन ठीक नहीं हुआ। डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर डिस्प्यूट्स रैडरेसल फोरम ने मोबाइल कम्पनी को मोबाइल की कीमत वापस करने और जुर्माने का आदेश दिया है।

क्या है मामला
सैक्टर-36 के बृज मोहन शर्मा ने बेटे को गिफ्ट करने के लिए 21 जुलाई, 2016 को एम.आई. 5 मोबाइल खरीदा था जिसकी कीमत 22,999 रुपए थी लेकिन फोन कुछ ही दिनों बाद प्रॉब्लम देने लगा। उसकी वीडियो शेक करने लगी और फोन चाॄजग के वक्त गर्म होने लगा। उन्होंने फोन को सर्विस सैंटर में दिखाया। सर्विस सैंटर ने फोन का मदर बोर्ड चेंज कर दिया। इसके बाद भी फोन की प्रॉब्लम ठीक नहीं हो सकी। उन्होंने दोबारा सर्विस सैंटर में फोन चैक करवाया लेकिन फिर भी फोन ठीक नहीं हो सका। शर्मा के मुताबिक वे 4 बार फोन को सर्विस सैंटर में ले गए और चारों बार उन्होंने फोन का मदर बोर्ड चेंज कर दिया लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी रही। इस पर उन्होंने तंग आकर कंज्यूमर फोरम में शिकायत दी।

यह कहा फोरम ने
फोरम ने पीड़ित की शिकायत को सही ठहराते हुए कम्पनी को मोबाइल की कीमत 22,999 रुपए लौटाने और 7000 रुपए बतौर मुआवजा देने का फैसला सुनाया। इसके साथ ही कम्पनी को 5000 रुपए मुकद्दमा खर्च भी अदा करने को कहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!